ब्रिटेन में पिज्जा हट के 29 स्टोर पर लगेंगे ताले, रेस्टोरेंट इंडस्ट्री की हालत बेहद खस्ता

ब्रिटेन में पिज्जा हट के 29 स्टोर पर लगेंगे ताले, रेस्टोरेंट इंडस्ट्री की हालत बेहद खस्ता
ब्रिटेन में पिज्जा हट के 29 स्टोर पर ताले लगने जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ब्रिटेन में पिज्जा हट (Pizza Hut) ने यह कहा है कि कंपनी की ब्रिटेन में चल रहे 244 रेस्टोरेंट में से 29 को बंद करने की योजना है. इन रेस्टोरेंट के बंद होने से करीब 450 लोगों की जॉब (Job) चली जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 7:03 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन में बेहद लोकप्रिय रेस्टोरेंट चेन (Restaurant Chain) की हालत खराब हो चली है. यहां लगातार रेस्टोरेंट और बार बंद हो रहे हैं. इस बीच पिज्जा हट (Pizza Hut) ने यह कहा है कि कंपनी की ब्रिटेन में चल रहे 244 रेस्टोरेंट में से 29 को बंद करने की योजना है. इन रेस्टोरेंट के बंद होने से करीब 450 लोगों की जॉब (Job) चली जाएगी. वहीं ब्रिटेन के बेहद लोकप्रिय रेस्टोरेंट चेन मालिकों का कहना है कि कोरोनावायरस महामारी के चलते बहुत ही ज्यादा दिक्कतें हो रही हैं. उनका कहना है कि लॉकडाउन का प्रभाव फूड इंडस्ट्री पर इतना ज्यादा पड़ा है कि उसे अपने ट्रैक पर लौटने में काफी वक्त लगेगा और शायद बेहतर स्थिति 2021 में ही आ पाएगी.

मंत्री ऋषि सुनक ने 'ईट आउट टू हेल्प आउट' स्कीम शुरू की

पिज्जा हट की स्थापना अमेरिका में वर्ष 1958 में हुई है. कोरोनावायरस महामारी के चलते इस फूड चेन की हालत भी खराब हो रही है और नतीजतन इनमें से कई रेस्टोरेंट को बंद करना पड़ रहा है. ब्रिटेन के गृहमंत्री ऋषि सुनक ने पिछले महीने रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को मंदी से बाहर निकालने के लिए 'ईट आउट टू हेल्प आउट' स्कीम शुरू की थी. इस स्कीम के तहत होटल और रेस्टोरेंट में खाना खाने वालों को आधे बिल का भुगतान ही करना होगा. हालांकि इसके बाद भी बहुत सारे फूड चेन रेस्टोरेंट की हालत में कुछ खास सुधार नहीं आ पाया है और वे बंद होने की कगार पर आ गए हैं.



हम 5,000 लोगों की नौकरी बचा रहे हैं: पिज्जा हट
पिज्जा हट कंपनी का कहना है कि ब्रिटेन में 29 स्टोर बंद करने के बाद भी 215 रेस्टोरेंट में करीब 5,000 स्टाफ काम कर रहे हैं. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम इन हालातों में सही दिशा में पहल कर रहे हैं और हम यह कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा स्टाफ की नौकरी सलामत रहे. उन्होंने कहा कि हम यह भी कोशिश उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं बेहतर तरीके से देते रहें.

ये भी पढ़ें: Nobel Peace Prize: डोनाल्ड ट्रंप हुए नॉमिनेट, UAE-Israel के बीच सुलह कराना बनी वजह 

भारतीय अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के नाम पर रखा अमेरिकी कंपनी ने स्पेसक्राफ्ट का नाम

चीन में मानवाधिकार उल्लंघनों की जांच के लिए एकजुट हुए 300 मानवाधिकार संगठन

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि पिज्जा हट में काम करने वाले सभी लोगों के लिए यह बहुत ही मुश्किल वक्त है. हम अपने बिजनेस पार्टर्नस की तारीफ करते हैं कि उन्होंने हमें समर्थन दिया. इस प्रक्रिया के दौरान अपनी टीम के सदस्यों की मदद करने के लिए हम सब कुछ कर रहे हैं, जिसमें परामर्श से प्रभावित लोगों के साथ बातचीत करना भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज