Home /News /world /

अफगानिस्‍तान में इस्‍लामिक स्‍टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 बच्‍चों की मौत

अफगानिस्‍तान में इस्‍लामिक स्‍टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 बच्‍चों की मौत

काबुल में अमेरिकी ड्रोन हमले में क्षतिग्रस्‍त कार. (Pic- AP)

काबुल में अमेरिकी ड्रोन हमले में क्षतिग्रस्‍त कार. (Pic- AP)

ISIS Attack on Kabul Airport: अमेरिका ने ड्रोन के जरिये आत्‍मघाती आतंकी को मार गिराया. उसका कहना है कि आईएसआईएस का आतंकी कार बम के जरिये काबुल एयरपोर्ट पर हमले की तैयारी में था. वहीं एक अफगान अधिकारी ने कहा है कि इस ड्रोन हमले में तीन बच्‍चों की भी मौत हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्‍जे के बाद से मची अफरातफरी के बीच आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) ने काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर विस्‍फोट करके कई लोगों की जान ले ली. इसके बाद अमेरिका (United States) ने उसके ठिकाने को निशाना बनाया. अब रविवार को अमेरिका ने आईएसआईएस के आत्‍मघाती आतंकी पर ड्रोन (Drone Attack) से हमला किया है. विदेशी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक अमेरिका का कहना है कि आईएसआईएस का यह आत्‍मघाती आतंकी कार के जरिये काबुल एयरपोर्ट पर हमले की योजना बना रहा था. एक अफगान अधिकारी ने कहा है कि इस हमले में तीन बच्‍चों की भी मौत हुई है.

    एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में एक कार को बम से उड़ाया गया है, जिसमें कई आत्‍मघाती हमलावरों के होने की बात की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि ये हमलावर काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने जा रहे थे. अमेरिका की ओर से आईएसआईएस पर यह दूसरी एयरस्‍ट्राइक है. गुरुवार को आईएसआईएस ने काबुल एयरपोर्ट पर हमला करके 13 अमेरिकी सैनिकों और कुछ अफगानी लोगों को मारा था.

    इस्लामिक स्टेट के सहयोगी संगठन आईएसआईएस-के द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के बाद तालिबान ने हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. उस आत्मघाती हमले में 180 से अधिक लोग मारे गए थे. ब्रिटेन ने शनिवार को अपनी निकासी उड़ानें समाप्त कर दीं. अमेरिका के सबसे लंबे युद्ध से सभी सैनिकों को वापस निकालने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा निर्धारित मंगलवार की समयसीमा से पहले, अमेरिकी सैन्य मालवाहक विमानों ने रविवार को हवाई अड्डे से उड़ान जारी रखी.

    सेना के प्रवक्‍ता अमेरिकी नौसेना के कैप्‍टन बिल अर्बन  का कहना है कि यह ड्रोन हमला आत्‍मरक्षा में था. हालांकि सेना अभी भी इस बात की जांच कर रही है कि क्‍या इस हमले में आम नागरिक मारे गए हैं या नहीं. लेकिन इसके सबूत नहीं दिख रहे हैं.

    तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने इससे पहले पत्रकारों को भेजे संदेश में कहा कि हमले में एक हमलावर को निशाना बनाया गया, जो विस्फोटकों से लदे वाहन को चला रहा था. मुजाहिद ने कुछ और जानकारियां दीं. दो अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर हवाई हमले को सफल बताया. उन्होंने कहा कि हवाई हमले के बाद भी दूसरे विस्फोट हुए जिससे वाहन में पर्याप्त मात्रा में विस्फोटक सामग्री मौजूद होने का संकेत मिलता है.

    Tags: Afghanistan, ISIS, Taliban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर