Home /News /world /

वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनेनी Corona संक्रमित, सोमवार को आई रिपोर्ट

वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनेनी Corona संक्रमित, सोमवार को आई रिपोर्ट

(फोटो सौ. ट्विटर- @kayleighmcenany)

(फोटो सौ. ट्विटर- @kayleighmcenany)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बाद अब प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनेनी (Kayleigh McEnany) भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

    वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के तीन दिन बाद अब उनकी प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनेनी (Kayleigh McEnany) भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गुरुवार से हर दिन उनका कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आ रहा था, लेकिन सोमवार को वह पॉजिटिव आया है. वाइट हाउस की मेडिकल यूनिट ने किसी भी रिपोर्टर, प्रोड्यूसर या प्रेस के सदस्य को उनके कॉन्टेक्ट में आया नहीं माना है. मैकनेनी ने अंतिम बार वाइट हाउस में गुरुवार को प्रेस को संबोधित किया था. उसे बाद ही राष्ट्रपति ट्रंप की सलाहकार होप हिक्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थीं. जिसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का भी कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था.

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तबीयत को लेकर जारी अफवाहों के बीच उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है. शुक्रवार सुबह से उन्हें बुखार नहीं आया है. खून में ऑक्सीजन की मात्रा भी अब तेजी से बढ़ रही है. डॉक्टरों ने यह भी कहा कि वे सोमवार को वाइट हाउस वापस आ सकते हैं. अभी उनका इलाज अमेरिकी सेना के वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर अस्पताल में चल रहा है.

    ये भी पढ़ें: Video: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों के अभिवादन के लिए अस्पताल से बाहर आए

    ट्रंप हो रहे स्वस्थ
    वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में डॉ सीन पी कॉनले ने कहा कि उनका स्वास्थ्य लगातार सुधर रहा है. उन्हें शुक्रवार से बुखार नहीं आया है. रेमेडिसविर दवा की पांच दिनों का कोर्स पूरा करने के बाद उनकी लीवर और किडनी सही तरीके से काम कर रहे हैं. इसके अलावा ट्रंप को जिंक, विटामिन डी, फैमोटिडाइन, मेलाटोनिन और एस्पिरिन भी दी जा रही है.

    Tags: America, Corona, COVID 19, Donald Trump, Donald Trump administration, Health Department

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर