लाइव टीवी

मालवाहक लॉरी में छुपे थे 30 पाकिस्तानी नागरिक, कंटेनर खुला तो दंग रह गई पुलिस

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 2:59 PM IST
मालवाहक लॉरी में छुपे थे 30 पाकिस्तानी नागरिक, कंटेनर खुला तो दंग रह गई पुलिस
मालवाहक लॉरी में छुपे हुए थे 30 पाकिस्तानी नागरिक

लंदन (London) आठ महिलाओं और 31 पुरुषों के शव बुधवार को ट्रक (Truck) के रेफ्रिजरेटेड कंटेनर में मिले थे. दक्षिणी फ्रांस में पुलिस जांच के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया जा सका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 2:59 PM IST
  • Share this:
लंदन (London) में पिछले दिनों एक रेफ्रीजरेटर ट्रक (Refrigerator truck) के अंदर से मिली 39 लोगों की लाश ने दुनिया भर को झकझोर कर रख दिया था. अभी लोग इस हादसे को भूल भी नहीं पाए थे कि अब फ्रांस (France) में भी कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है. फ्रांस के इस ट्रक में पाकिस्तान (Pakistan) के 30 नागरिक छुपे हुए थे. दक्षिणी फ्रांस में पुलिस जांच के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया जा सका.

पुलिस के मुताबिक जिस ट्रक में छुपाकर इन लोगों को फ्रांस में दाखिल कराने की कोशिश की जा रही थी, उसका ड्राइवर भी पाकिस्तानी था. 30 प्रवासियों के साथ ही पुलिस ने ड्राइवर को भी हिरासत में ले लिया है. लॉरी में इस तरह से छुपकर आ रहे शरणार्थियों को लेकर बहस छिड़ गई है. लोगों के बीच इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया है कि क्या इस तरह छुपकर फ्रांस आने वाले प्रवासियों के साथ सख्ती बरतनी चाहिए या फिर मानवीय आधार पर इन लोगों से नरमी बरती जानी चाहिए.

गौरतलब है कि 39 लोगों की मौत के मामले में प्रवासियों की हालत को लेकर यूरोपीय संवेदना को झकझोर दिया था. पुलिस पकड़े गए सभी पाकिस्तानी नागरिकों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि जब तक इस संबंध में कोई ठोस नीति नहीं बन जाती तब तक कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :- लंदन : ट्रक में 39 शव मिलने के मामले में पुलिस ने तीन और लोगों को किया गिरफ्तार

लंदन में एक ट्रक के अंदर मिले थे शव
लंदन में एक ट्रक से 39 लोगों के शव मिलने की जांच कर रही ब्रिटिश पुलिस ने मानव तस्करी और नरसंहार की साजिश रचने के आरोप में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. आठ महिलाओं और 31 पुरुषों के शव बुधवार को ट्रक के रेफ्रिजरेटेड कंटेनर में मिले थे. ऐसा माना जा रहा है कि मृतक चीनी नागरिक थे. हालांकि, उनकी नागरिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है. इस मामले से ब्रिटेन में सनसनी फैल गई है.

इसे भी पढ़ें :- ब्रिटेन : 39 लाशों से भरे रहस्यमयी ट्रक के बारे में सामने आई यह खास बात
Loading...

मामले में हो रही हैं गिरफ्तारियां
हत्या के संदेह में घटनास्थल से उत्तरी आयरलैंड (Ireland) के 25 वर्षीय ट्रक चालक को हिरासत में लेने के बाद एसेक्स पुलिस ने शुक्रवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है.पुलिस ने बताया कि एक पुरुष और एक महिला को तस्करी की साजिश रचने और 39 लोगों की हत्या के संदेह में उत्तरी इंग्लैंड के चेशायर से गिरफ्तार किया गया है. दोनों की उम्र 38 वर्ष है. वहीं तीसरे व्यक्ति की गिरफ्तारी इंग्लैंड के स्टैंसटेड हवाई अड्डे से हुई है. वह उत्तरी आयरलैंड का रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें :- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...