तजाकिस्तान की जेल में दंगा, 32 की मौत

दंगे के दौरान आईएस के कैदियों ने पांच कैदियों और तीन गार्डों को मौत के घाट उतार दिया.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 2:41 PM IST
तजाकिस्तान की जेल में दंगा, 32 की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 2:41 PM IST
तजाकिस्तान की एक जेल में दंगा भड़कने की वजह से 32 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में इस्लामिक स्टेट समूह के 24 सदस्य और तीन गार्ड शामिल हैं.

न्याय मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में बताया कि राजधानी दुशांबे के पास स्थित जेल में रविवार शाम दंगा भड़क गया. बयान के मुताबिक, दंगे के दौरान आईएस के कैदियों ने पांच कैदियों और तीन गार्डों को मौत के घाट उतार दिया.



इसके बाद आतंकियों ने जेल के अस्पताल में आग लगा दी, कई कैदियों को बंधक बना लिया. मंत्रालय ने कहा कि सुरक्षा बलों ने जेल में व्यवस्था बहाल करने की लड़ाई में 24 आतंकवादियों को मार गिराया.

मध्य एशियाई देश के न्याय मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि जिस जेल में ये घटना हुई वहां 1500 कैदी थे. बता दें ये पहली बार नहीं है जब जेल में इस तरह के दंगों की खबर सामने आई है. इसके पहले वेनेजुएला की एक जेल में साल 2018 में दंगे के दौरान आग लगने से 68 लोगों की मौत हो गई थी. जेल में कैदियों के बीच दंगे शुरू हुए जिसके बाद पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी.

वहीं साल 2016 में उत्तरी मैक्सिको की एक जेल में दंगे और आगजनी की घटना सामने आई थी. इस घटना में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई थी.

साल 2014 में ब्राज़ील की एक जेल में लगभग हजार कैदियों ने विद्रोह कर दिया था जिसमें चार कैदी मारे गए थे जबकि दो के सर धड़ से अलग कर दिए गए थे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

ट्रंप की ईरान को चेतावनी, कहा- जंग छेड़ी तो खत्म कर देंगे

इस डर से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, एशिया में सबसे कमजोर हुआ पाकिस्तानी रुपया
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...