Home /News /world /

अमेज़न के जंगलों में मिली 36 फीट लंबी व्हेल, एक्सपर्ट्स परेशान

अमेज़न के जंगलों में मिली 36 फीट लंबी व्हेल, एक्सपर्ट्स परेशान

सोर्सः ट्विटर

सोर्सः ट्विटर

मराजो आईलैंड पर काम करने वाले एक एनजीओ ने कहा कि काफी संभावना है कि व्हेल की मौत पहले ही हो चुकी रही होगी और यह ज्वार के वक्त लहरों के साथ किनारे पर आ गई होगी. बाद में पानी वापस लौटने वह वहीं छूट गई होगी.

    अमेज़न के जंगलों में शुक्रवार को एक 36 फीट लंबी हंपबैक व्हेल मरी हुई मिली जिसे देखकर न सिर्फ वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट्स बल्कि इंटरनेट यूज करने वाले लोग भी हैरान हैं. एबीसी न्यूज के अनुसार व्हेल अमेज़न नदी के मुहाने पर ब्राजील के मराजो आईलैंड पर मिली. यह समुद्र से करीब 15 मील की दूरी पर है.

    मराजो आईलैंड पर काम करने वाले एक एनजीओ बिचो डि'आगुआ इंस्टीट्यूट ने कहा कि काफी संभावना है कि व्हेल की मौत पहले ही हो चुकी रही होगी और यह ज्वार के वक्त लहरों के साथ किनारे पर आ गई होगी. बाद में पानी वापस लौटने वह वहीं छूट गई होगी.

    ये भी पढ़ें: ब्लूव्हेल गेम के जाल में फंसा 22 वर्षीय इंजीनियर, फांसी लगाकर की आत्महत्या

    सोशल मी़डिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लोगों ने कहा कि यह बड़ी व्हेल नहीं है बल्कि छोटा सा बच्चा है. एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार मैरीन एक्सपर्ट रेनाटा एमिन ने कहा, 'हमें अब भी नहीं जान पा रहे हैं कि यह यहां कैसे पहुंची? लेकिन इस बात की काफी संभावना है कि वह ज्वार के बढ़ने पर मैंग्रोव में आ गई होगी बाद में वह पानी के पीछे चले जाने पर वह वहीं जंगलों में छूट गई होगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि साल के इस वक्त व्हेल का मिलना अपने आप में बड़ी बात है. एक बड़ा सवाल यह भी है कि आखिर फरवरी के महीने में व्हेल किनारे पर कैसे मौजूद थी. व्हेल की फोटो सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर की जा रही है.

    ये भी देखें: सुनिए... कैसे BLUE WHALE के चंगुल में फंसा ये लड़का? 
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: A See Of Whales, Animal husbandry, Social media, Wildlife department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर