Home /News /world /

Omicron: क्रिसमस से पहले यूरोपियों देशों में ओमिक्रॉन से हाहाकर, नीदरलैंड में लॉकडाउन का ऐलान

Omicron: क्रिसमस से पहले यूरोपियों देशों में ओमिक्रॉन से हाहाकर, नीदरलैंड में लॉकडाउन का ऐलान

70 से अधिक देशों में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं.

70 से अधिक देशों में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं.

नीदरलैंड ने शनिवार को क्रिसमस से पहले लॉकडाउन की घोषणा कर दी है जबकि ब्रिटेन क्रिसमस के बाद दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाने की योजना बना रहा है. जर्मनी सहित फ्रांस में भी इस नए वेरिएंट से बचाव के लिए सख्ती लगानी शुरू कर दी है. ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को लेकर WHO ने भी चिंता जाहिर की है.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. ओमिक्रॉन (Omicron) का जाल धीरे-धीरे फैलते जा रहा है. अब तक 89 देशों में ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है. यूरोप के अधिकांश देश इस नए वेरिएंट की चपेट में आ चुका है. यूरोपीय देश कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से चिंता में हैं. वहां जिस रफ्तार से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि ये नई लहर है. वहीं नीदरलैंड ने शनिवार को क्रिसमस से पहले लॉकडाउन की घोषणा कर दी है जबकि ब्रिटेन क्रिसमस के बाद दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाने की योजना बना रहा है. जर्मनी सहित फ्रांस में भी इस नए वेरिएंट से बचाव के लिए सख्ती लगानी शुरू कर दी है.

    ब्रिटेन में COVID की बढ़ती चिंताओं के बीच क्रिसमस के बाद दो सप्ताह का लॉकडाउन लागू करने की संभावना है. द टाइम्स के अनुसार, यूके के मंत्री क्रिसमस के बाद दो सप्ताह के लॉकडाउन की योजना बना रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोका जा सके. ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से प्रसार के बाद इंग्लैंड के वर्तमान प्लान बी में चुनिंदा आयोजनों के लिए COVID स्वास्थ्य कार्ड, थिएटर और सिनेमाघरों सहित अधिकांश सार्वजनिक इनडोर स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

    ब्रिटेन में रोज कोरोना रिकॉर्ड टूट रहे हैं, ऐसे में अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. शनिवार को ब्रिटेन में कोरोना के 90,418 मामले सामने आए हैं. चिंता की बात ये है कि इन आंकड़ों में 10 हजार मामले ओमिक्रॉन के है.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Case, Coronavirus Case in India, Coronavirus Crisis, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर