लाइव टीवी

अमेरिका: फ्लोरिडा में नौसेना अड्डे पर सऊदी एयरफोर्स ने ट्रेनी ने बरसाई गोलियां, चार की मौत, 8 घायल

भाषा
Updated: December 7, 2019, 9:23 AM IST
अमेरिका: फ्लोरिडा में नौसेना अड्डे पर सऊदी एयरफोर्स ने ट्रेनी ने बरसाई गोलियां, चार की मौत, 8 घायल
अमेरिका में फ्लोरिडा के नौसेना स्टेशन पर सऊदी छात्र ने गोलीबारी की है.

अमेरिका (America) में फ्लोरिडा के नौसेना स्टेशन (Naval station) में जब शुक्रवार की सुबह को संदिग्ध छात्र ने क्लासरूम बिल्डिंग में गोलीबारी की थी. उस समय पेंसाकोला में नौसेना के वायु स्टेशन पर विभिन्न देशों के सैन्य प्रतिनिधि मौजूद थे.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) में फ्लोरिडा के नौसेना स्टेशन (Naval station) में शुक्रवार को एक हमलावर ने घुसकर गोलीबारी की, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई तथा 8 लोग घायल हुए हैं. वहीं जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया गया. गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की पहचान सऊदी अरब वायुसेना के एक ट्रेनी के रूप में की गई है. आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोलीबारी करने वाला संदिग्ध आरोपी सऊदी एयरफोर्स का ट्रेनी है.

एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार जब शुक्रवार की सुबह को संदिग्ध विद्यार्थी ने क्लासरूम बिल्डिंग में गोलीबारी की थी. उस समय पेंसाकोला में नौसेना के वायु स्टेशन पर विभिन्न देशों के सैन्य प्रतिनिधि मौजूद थे.

एसकैम्बिया काउंटी के अधिकारी डेविड मोर्गन ने कहा कि इस दौरान दो अधिकारियों समेत 11 लोगों को गोली लगी. इनमें से एक अधिकारी ने हमलावर को मार गिराया.

नौसेना अड्डे में 16 हजार से अधिक सैन्यकर्मी और 7,400 आम नागरिक काम करते हैं. नौसैन्य अड्डे के कमांडिंग अधिकारी कैप्टन टिमोथी किनसेला जूनियर ने कहा कि अगले आदेश तक अड्डे को बंद कर दिया गया है और उसके भीतर मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है.

अमेरिका के नौसैन्य अड्डे पर गोलीबारी की यह दूसरी घटना
बता दें कि इस हफ्ते अमेरिका के नौसैन्य अड्डे पर गोलीबारी की यह दूसरी घटना है. इससे पहले पर्ल हार्बर स्थित अमेरिकी सैन्य बेस में बुधवार दोपहर फायरिंग की गई थी, जिसमें कई लोग घायल हुए थे. हमले के दौरान बंदूकधारी ने पर्ल हार्बल नेवल शिपयार्ड को भी आग के हवाले कर दिया था.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और उनकी टीम वहीं पर मौजूद थी. हालांकि सभी भारतीय सैन्यकर्मी सुरक्षित हैं.ये भी पढ़ें: 

सऊदी अरब के इस फैसले से भारतीयों पर होगा सीधा असर

सोमालिया: समुद्री लुटेरों ने 18 भारतीयों के साथ हांगकांग का जहाज अगवा किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 4:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर