बांग्लादेश: हिंदू पुजारी की हत्या के दोषी JMB के 4 आतंकियों को फांसी की सजा

बांग्लादेश: हिंदू पुजारी की हत्या के दोषी JMB के 4 आतंकियों को फांसी की सजा
हिंदू पुजारी की हत्या के दोषी 4 आतंकियों को फांसी

इस्लामिस्ट आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन-बांग्लादेश (JMB) से जुड़े रहे 4 लोगों को एक हिंदू पुजारी (Hindu Priest) की हत्या के मामले में फांसी की सजा सुनाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 3:20 PM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में प्रतिबंधित इस्लामिस्ट आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन-बांग्लादेश (JMB) से जुड़े रहे 4 लोगों को एक हिंदू पुजारी (Hindu Priest) की हत्या के मामले में फांसी की सजा सुनाई गई है. ये चारों हिंदू पुजारी जगनेश्वर रॉय की हत्या के मामले में दोषी पाए गए हैं.

राजशाही के फास्ट ट्रैक ट्रिब्यूनल एक जज अनूप कुमार ने इन चारों के जुर्म को रेयर ओर रेयरेस्ट करार देते हुए इन्हें फंसी कि सजा सुनाई. bdnews24 के मुताबिक फैसले के वक़्त कोर्ट में तीन दोषी- जहांगीर हुसैन उर्फ़ रजीब, आलमगीर हुसैन और रमजान अली मौजूद रहे. चौथा आरोपी रजीबुल इस्लाम इस सुनवाई में शामिल नहीं हुआ.

क्या है मामला?
बता दें कि 50 वर्षीत जगनेश्वर रॉय सोनापोटा गांव के संत गौरियो मंदिर के प्रमुख महंत थे. 21 फरवरी 2016 को कुछ हथियारबंद लोगों ने उनकी गला काटकर निर्ममता से हत्या कर दी थी. उनकी धारधार हथियारों से पिटाई भी की गई थी. इस दौरान उनके शिष्य गोपाल चंद्र रॉय को भी गोली लगी थी.
ये भी पढ़ें:



क्‍या HIV/AIDS की दवा से ठीक होकर घर लौट रहे हैं Coronavirus के मरीज

कोरोना, फ्लू या जुकाम में क्या है अंतर, कैसे पता चलेगा कि हुआ क्या है?

WHO ने कोरोना वायरस को घोषित किया 'पैनडेमिक', एपिडेमिक से कैसे है अलग और क्‍या पड़ेगा फर्क

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading