लाइव टीवी

इदलिब प्रांत में झड़प में तुर्की के 4 सैनिकों और सीरिया के कई सैनिकों की मौत

भाषा
Updated: February 3, 2020, 3:22 PM IST
इदलिब प्रांत में झड़प में तुर्की के 4 सैनिकों और सीरिया के कई सैनिकों की मौत
इदलिब प्रांत में झड़प में सीरिया के सैनिकों की मौत (फोटो-प्रतीकात्मक)

युद्ध पर नजर रखने वाले सीरिया के एक संगठन 'सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने कहा कि गोलेबारी में सीरिया के छह सैनिक भी मारे गए.

  • Share this:
अंकारा. सीरिया के सरकारी बलों ने सोमवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में भारी गोलाबारी की जिसमें तुर्की के कम से कम चार सैनिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए. युद्ध पर नजर रखने वाले सीरिया के एक संगठन 'सीरियाई ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने कहा कि गोलेबारी में सीरिया के छह सैनिक भी मारे गए. देश के विद्रोहियों के कब्जे वाले अंतिम क्षेत्र इदलिब प्रांत में तुर्की की सेना के बड़े काफिले ने प्रवेश किया था जिसके कुछ घंटों बाद यह संघर्ष शुरू हो गया.

आमतौर पर आमने सामने की सीधे झड़प नहीं होती है, लेकिन इस बार ऐसा हुआ है और इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव और बढ़ सकता है. तुर्की के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि प्रांत में भेजे गए तुर्की के बलों के समन्वयकों ने इस बारे में पहले ही सूचना दे दी थी, उसके बावजूद इदलिब में गोलेबारी हुई है. उसने कहा कि तुर्की के बलों ने हमले के जवाब में कार्रवाई की.

इस बीच एएफपी की खबर के मुताबिक तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने यूक्रेन के लिए रवाना होने से पहले इस्तांबुल हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना के बारे में कहा कि अपने चार सैनिकों की मौत के बाद तुर्की ने जवाबी कार्रवाई में सीरिया के कई सैनिकों को मार गिराया है.

उन्होंने सोमवार को कहा, अभी एक अभियान चल रहा है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक 30 से 35 सीरियाई सैनिकों को मार गिराया गया है.

ये भी पढ़ें: लंदन में युवक ने चाकू घोंपकर तीन लोगों को किया घायल, पुलिस ने मार गिराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर