Home /News /world /

COVID-19: अमेरिका में एक दिन में आए 45,255 रिकॉर्ड तोड़ मामले, युवा हो रहे शिकार

COVID-19: अमेरिका में एक दिन में आए 45,255 रिकॉर्ड तोड़ मामले, युवा हो रहे शिकार

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं (सांकेतिक तस्वीर)

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं (सांकेतिक तस्वीर)

अमेरिका में COVID-19 के एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 45,255 मामले आए. अधिकारियों ने राज्यों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना के मामले इसलिए ज्यादा आ रहे हैं क्योंकि उन्होंने बहुत जरूरी एहतियात बरते बिना ही जल्दबाजी में लॉकडाउन में छूट दे दी.

अधिक पढ़ें ...
    वाशिंगटन. अमेरिका में कोविड-19 (COVID-19) के एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 45,255 मामले आए. शुक्रवार को सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों ने प्रांतों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वहां कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave Of Coronavirus) इसलिए पैदा हुई क्योंकि उन्होंने बहुत जरूरी एहतियात बरते बिना ही जल्दबाजी में लॉकडाउन में छूट (Relaxation in Lockdown) दे दी और सबकुछ खोल दिया. इन छूट की वजह से युवा सार्वजनिक जीवन में लौट आए और जिसके चलते कोरोना मामले में बढ़ोतरी हो गई.

    कोरोना की नई लहर युवाओं को कर रही है संक्रमित

    वरिष्ठ महामारी विशेषज्ञ एंथोनी फॉसी ने यह आह्वान किया है कि अब कोरोना महामारी युवाओं को अपने गिरफ्त में ले रही है. युवा में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई देते हैं. वे एसिप्टोमेटिक होते हैं और ऐसे में यह पहचान करना मुश्किल हो पाता है कि कौन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या नहीं हैं? ऐसे में कोरोना से संक्रमितों को आइसोलेट करवा पाना मुश्किल होता है. यह जानकारी व्हाइट हाउस की ओर से दो महीने में पहली बार दी गई.

    टैक्सास में लगातार दूसरे दिन आए 5,000 से ज्यादा केस

    कोरोना की दूसरी लहर की वजह से प्रतिबंधों को समय से पहले जल्दबाजी में हटा लेना है. यह सार्वजनिक स्वास्थ्य के निर्देशों के खिलाफ किया गया. आप इसे टैक्सास के उदाहरण से समझ सकते हैं. टैक्सास में लगातार दूसरे दिन 5,000 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए. कोरोना के नए मामलों के देखकर बार, रेस्टोरेंट और घरों से बाहर निकलने की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया.

    वाशिंगटन के गवर्नर ग्रेट अबॉट ने एक लोकल टीवी चैनल को इंटरव्यू से कहा कि अगर अब यह देखने के बाद कि कोरोवायरस बार के खुलने के बाद कितनी जल्दी फैलता है और यदि मैं वापस जा सकता था और कुछ भी बदल सकता था तो शायद बार के खुलने की गति धीमी हो जाती. ग्रेग रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य हैं.

    ये भी पढ़ें: गैर जम्मू-कश्मीर निवासियों को भारत ने दिया डोमिसाइल सर्टिफिकेट, पाकिस्तान ने ठुकराया 

    लड़के ने बगैर मास्क के महिला को कॉफी देने से किया मना, लोगों ने $32 हजार टिप किया इकट्ठा

    फ्लोरिडा में कोरोना के नए मामले बड़े पैमाने पर आ रहे हैं. शुक्रवार को फ्लोरिडा में 9,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैैं और इसलिए वहां दोबारा से कुछ प्रतिबंंध लागू कर दिए गए हैं. बार में अल्कोहल वितरित करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी रिपब्लिकन गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने और प्रतिबंधित लगाने की बात की है.

    Tags: America, COVID-19 pandemic, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर