इमरान खान का पकड़ा गया झूठ, पाकिस्तान में ही लोग उड़ा रहे हैं मजाक

पाकिस्तान (Paksitan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) लोगों के बीच हंसी का पात्र बन गए हैं. उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें आईना दिखाते हुए बताया कि वह गलत बोल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 8:56 AM IST
इमरान खान का पकड़ा गया झूठ, पाकिस्तान में ही लोग उड़ा रहे हैं मजाक
इमरान खान (फ़ाइल)
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 8:56 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान  (Pakistan) ने दुनिया के लगभग हर दरवाजे पर दस्तक दी लेकिन उसे कुछ हासिल नहीं हुआ. हमेशा की तरह चीन (China)के अलावा किसी और मुल्क ने उसकी खास मदद नहीं की.

खुद पाकिस्तान के गृह मंत्री ने भी यह बात मानी है कि इस मुद्दे पर दुनिया उनके नहीं बल्कि भारत के साथ है. इन सबके बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) लोगों के बीच हंसी का पात्र बन गए हैं.

उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर मिले कथित समर्थन के लिए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के 58 देशों का आभार जताया है जिन्होंने पाकिस्तान का समर्थन दिया, जबकि इस परिषद में कुल 47 देश ही हैं.

इमरान ने ट्वीट किया 

इमरान के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें आईना दिखाते हुए बताया कि वह गलत बोल रहे हैं. इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'मैं उन 58 देशों की सराहना करता हूं जिन्होंने 10 सितंबर को मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान को  समर्थन दिया और इस मांग को मजबूती दी कि भारत कश्मीर में बल प्रयोग रोके, प्रतिबंध हटाए, कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा हो और संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के मुताबिक कश्मीर मुद्दे का समाधान किया जाए.'

इमरान के ट्वीट पर पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा - 'क्या संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में 47 देश नहीं है? हालांकि पीएम 58 देशों को धन्यवाद देना चाहते हैं. मुझे लगता है कि वह जिन्न भी गिन रहे हैं.'

Islamabad : In this photo provided by the office of Pakistan Tehreek-e-Insaf party, Pakistani politician Imran Khan, chief of Pakistan Tehreek-e-Insaf party, delivers his address in Islamabad, Pakistan, Thursday, July 26, 2018. Khan declared victory Thursday for his party in the country's general elections, promising a "new" Pakistan following a vote that was marred by allegations of fraud and militant violence. AP/PTI(AP7_26_2018_000266B)
Loading...

लोगों ने उड़ाया मजाक

एक यूजर ने लिखा - 'क्या इन 58 देशों बलूचिस्तान, सिंधुदेश और पस्तुनिस्तान शामिल हैं? वर्तमान #unhrc में 47 सदस्य देश हैं.' आशुतोष कुमार ने कहा कि 'झूठ भी बोलो तो सोच कर बोलो.'

वहीं यूजर गौरव ने लिखा कि पाकिस्तान 11 बार चीन को शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी चुटकी ली. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि यह तो  पाकिस्तान ही बता सकता है कि 47 सदस्यों वाली सभा में 60 देश कैसे हो सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की पत्रकार ने इमरान-अफरीदी को दी श्रीनगर जाने की चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 8:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...