Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप के लिए 48 घंटे अहम, चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा- 'हालत बेहद चिंताजनक'

    डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और उनके लिए आगामी 48 घंटे अहम हैं. (फाइल फोटो)
    डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और उनके लिए आगामी 48 घंटे अहम हैं. (फाइल फोटो)

    कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का शनिवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया. इस बुलेटिन के अनुसार ट्रंप के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 5, 2020, 4:32 PM IST
    • Share this:
    वाशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का शनिवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया. इस बुलेटिन के अनुसार ट्रंप के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं. उन्हें बुखार नहीं है. हालांकि व्हाइट हाउस से जारी बुलेटिन में राष्ट्रपति की सेहत को लेकर कुछ खास नहीं कहा गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने ट्रंप के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिडोज के हवाले से कहा है कि राष्ट्रपति की हालत बहुत ही ज्यादा चिंताजनक है.

    24 घंटे के दौरान ट्रंप के स्वास्थ्य में सुधार आया है

    ट्रंप के इलाज में जुटी मेडिकल टीम ने कहा कि उन्हें सांस लेने में कोई समस्या नहीं हो रही है. उन्हें ऑक्सीजन भी देने की जरूरत नहीं पड़ रही है. टीम ने कहा कि ट्रंप अच्छा कर रहे हैं पर अगला 48 घटना उनके लिए बेहद अहम है. इस टीम के डॉक्टर सीन कॉल्ने ने कहा कि ट्रंप अपने बिस्तर से उतरे और उन्होंने वॉक भी किया. उन्हें 24 घंटों के दौरान बुखार, कफ, बंद नाक और थकान की भी शिकायत नहीं हुई है.



    व्हाइट हाउस में क्वारंटीन हैं मेलानिया
    डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. ट्रंप का इलाज वाल्टर रीड आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा है. वहीं, मेलानिया व्हाइट हाउस में ही सेल्फ आइसोलेशन में हैं. ट्रंप के शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में पता चला था. डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने अपने और अपनी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सूचित किया था. उन्होंने लिखा था कि उनका और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. व्हाइट हाउस ने सूचना देते हुए कहा कि ट्रंप थकान महसूस कर रहे थे, लेकिन वो आशावान बने हुए हैं.

    ये भी पढ़ें:  अमेरिका ने चीन के Huawei कंपनी के 5जी नेटवर्क पर बैन के लिए इन देशों से किया समझौता 



    अमेरिका में 89 साल के एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को टिप के बतौर मिले 9 लाख रुपये

    व्हाइट हाउस की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को रेमडेसिवीर दवा दी जा रही है. कोरोना संक्रमण का कोई इलाज नहीं है, लेकिन इस वायरस को कमजोर करने में जिन दवाओं की सबसे ज्यादा चर्चा रही है, उनमें से एक रेमडेसिवीर है. अमरीका ने इस साल मई में रेमडेसिविर को गंभीर तौर पर बीमार कोरोना रोगियों के इलाज के लिए इस्तेमाल की मंजूरी दी थी. रेमडेसिविर अमेरिकी फार्मा कंपनी गिलियड की एक एंटीवायरल दवा है. इस दवा की बड़ी खेफ अमेरिका ने भारत से मंगवाई थी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज