जब घूंघट उठाने में प्रिंस को करनी पड़ी मशक्कत, शाही शादी की 5 दिलचस्प बातें

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल
प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल

शाही शादी के दौरान अगर किसी ने हैरी और मेगन के अलावा ध्यान खींचा तो वह थीं प्रिंस विलियम और केट की 3 साल की बेटी राजकुमारी शेरलॉट. शेरलॉट के मजेदार अंदाज ने महफिल लूट ली

  • Share this:
शनिवार को ब्रिटिश प्रिंस हैरी और एक्ट्रेस मेगन मर्केल विंडसर में आयोजित की गई एक खूबसूरत सेरमनी में एक-दूसरे के हो गए. इस शादी के बाद क्वीन एलिजाबेथ II ने रिसेप्शन की मेजबानी की. यह शादी इतनी शानदार थी कि हर कोई मंत्रमुग्ध रह गया लेकिन शाही शादी के दौरान कुछ ऐसी भी बातें हुईं जिसने वहां मौजूद मेहमानों को लोट पोट कर दिया. आखिर कौन हैं ये बातें? आइए आपको बताते हैं.

घूंघट से जूझते नजर आए प्रिंस हैरी:

Photo credit: Twitter/British Vogue




चर्च की रस्म है कि दूल्हा दुल्हन के घूंघट को उठाता है. बहरहाल, जब प्रिंस हैरी मेगन का घूंघट उठाने गए तो उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ी, हालांकि थोड़ी और कोशिश के बाद वह कामयाब हो गए.
प्रिंस हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स बीच शादी में ही सो गए:
शादी की तैयारी हमेशा ही थकाने वाली होती है. ऐसा ही कुछ शाही शादी में भी देखने को मिला जब सरेमनी के दौरान ही प्रिंस हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स झपकी लेते नजर आए. दिलचस्प बात यह रही कि वह इस दौरान लाइव टीवी में नजर गए और पूरी दनिया ने उन्हें सोते देखा.शाही दुल्हन को देखकर नहीं रहा बच्चे की खुशी का ठिकाना:भला रॉयल शादी को लेकर कौन उत्साहित नहीं होता, लेकिन मास्टर मुलरोनी ने अपनी खुशी साफ तौर पर जाहिर कर दी. मुलोरोनी के जुड़वा बच्चों का शाही दुल्हन को देखकर रिएक्शन देखने वाला रहा उनका यह बच्चा मेगन के पीछे तब नजर आया जब वह चर्च में प्रवेश कर रही थीं. यह बच्चा मेगन मर्केल के करीबी दोस्त बेन और जेसिका मुलरोनी का है.जब शादी के दौरान एकदम से नाचने लगा घोड़ा:शाही शादी के दौरान जब गलियारे से होता हुआ घोड़ों का काफिला निकला तो बीच रास्ते में ही एक घोड़ा डांस करने लगा. इसे देखकर वहां मौजूद लोग खासे खुश दिखाई दिए. वैसे यही तो रॉयल शादी का रंग है जो अपने आपमें शानदार है.राजकुमारी शेरलॉट ने लूटी महफिल:


इस शाही शादी के दौरान अगर किसी ने हैरी और मेगन के अलावा ध्यान खींचा तो वह थीं प्रिंस विलियम और केट की 3 साल की बेटी राजकुमारी शेरलॉट. शेरलॉट के मजेदार अंदाज ने महफिल लूट ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज