दोस्तों को मारकर खाने वाला 51 साल का 'नरभक्षी' पुलिस की गिरफ्त में

दोस्तों को मारकर खाने वाला 51 साल का 'नरभक्षी' पुलिस की गिरफ्त में
रूस में पुलिस ने 3 दोस्तों की हत्या कर उनकी लाश खाने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है (सांकेतिक फोटो)

पुलिस (Police) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जो अपने ही दोस्तों को मारकर खा गया था. लाशों (Dead Bodies) की पहचान करने के लिए पुलिस को उनका मेडिकल परीक्षण करवाना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 5:15 PM IST
  • Share this:
मास्को (रूस). जुर्म (Crime) की एक भयानक घटना सामने आई है. जिसमें पुलिस (Police) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जो अपने ही दोस्तों को मारकर उनके अंग खा गया था.

पुलिस (Police) की शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस शख्स ने अपने दोस्तों को मारने से पहले उन्हें जमकर शराब पिलाई थी. इस तरह से इस शख्स ने अपने तीन दोस्तों को मारा. पुलिस ने बताया कि मारने से पहले शराब पिलाने के दौरान जब इस शख्स के तीनों दोस्त नशे में निढाल हो गए तो उसने इन तीनों की चाकू मार कर हत्या कर दी.

पुलिस को पशु-पक्षियों की हत्या का भी शक
इस शख्स की नृशंसता यहीं नहीं रुकी, उसने अपने दोस्तों के शवों को क्षत-विक्षत भी किया. इन काटे गए अंगों को इस शख्स ने खाया भी. पुलिस (Police) ने इस मामले में इस शख्स के तीनों दोस्तों के शव बरामद कर लिए हैं.
एक डराने वाली बात यह भी है कि जिस नदी से इन शवों के अवशेषों को बरामद किया गया है, वहां पर कुत्ते (Dogs), बिल्लियों (Cats) और कुछ पक्षियों के शव भी मिले हैं. इससे पुलिस को यह भी शक हो रहा है कि इन पशु-पक्षियों की हत्या भी इसी शख्स ने की होगी.



लाशों को खाने के बाद नदी में बहाया
रूस (Russia) में इस घटना के सामने आने के बाद से लोग हैरत में हैं. इस मामले में रूस की पुलिस ने 51 साल के इस संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले की जांच में लगी कमेटी ने कहा है कि खाने से पहले शख्स ने लाशों के कई टुकड़े भी किए थे. पुलिस ने बताया कि शवों को खाने के बाद बचे हुए अवशेषों को इस शख्स ने नदी में बहा दिया था. पुलिस के मुताबिक इस शख्स ने इन हत्याओं को 2016-2017 के बीच अंजाम दिया था.

इस वहशी शख्स का आत्मविश्वास भी इतना मजबूत था कि इसने जिन तीन लोगों की हत्या की, वह उन्हीं में से एक शख्स के घर पर रह रहा था. इस शख्स ने अपने उस दोस्त के परिजन को बता रखा था कि उनका बेटा काम के सिलसिले में दूसरे शहर गया हुआ है. यही नहीं जब परिवार के लोगों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस से शिकायत की तो उसने पुलिस (Police) को भी गुमराह करने की कोशिश की. उसने उसे भी यही बताया कि उसका दोस्त किसी दूसरी जगह पर गया हुआ है.

बहुत मुश्किल के की जा सकी लाशों की पहचान
इस शख्स के अन्य दो दोस्तों के कोई रिश्तेदार नहीं थे, इसलिए किसी ने उनकी जानकारी नहीं ली. पुलिस ने बताया कि लाश (Dead Body) के जिन अवशेषों को बरामद किया गया है, उनकी पहचान करना भी बहुत मुश्किल था. लेकिन बाद में वैज्ञानिक तरीके से उनकी शिनाख्त कर ली गई. पुलिस ने आरोपी की पहचान बताने से भी इनकार किया है.

पुलिस ने बताया कि लाशों की पहचान करने के लिए उनका मेडिकल परीक्षण (Medical Examination) करना पड़ा. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में पुलिस लगातार आरोपी के खिलाफ सुबूत जुटा रही है. आरोपी को फिलहाल जेल में रखा गया है. पुलिस ने कहा है कि जांच पूरी होने के बाद उसके खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की मौत ने लिया नया मोड़, शव पर मिला पुरुष का डीएनए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading