लाइव टीवी

अमेरिका के राज्‍य न्यूयॉर्क में कोविड-19 से एक दिन में 562 लोगों की मौत

भाषा
Updated: April 4, 2020, 2:23 PM IST
अमेरिका के राज्‍य न्यूयॉर्क में कोविड-19 से एक दिन में 562 लोगों की मौत
अमेरिका में मौत का आंकड़ा 57 हजार के करीब पहुंच चुका है.

न्यूयॉर्क में मार्च के पहले 27 दिनों के मुकाबले पिछले 24 घंटे में अधिक लोगों की मौत हुई है. पिछले तीन दिनों में राज्य में मृतकों की संख्या लगभग दुगुनी हो गई है.

  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क (New York) राज्य में कोरोना वायरस (Corona virus) से एक दिन में 562 लोगों की मौत हो गई जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इसका मतलब है कि लगभग हर ढाई मिनट में एक व्यक्ति की मौत हुई. गवर्नर एंड्रयू क्योमो (Andrew Cuomo) ने अधिक जरूरत वाले अस्पतालों में वेंटीलेटर और रक्षात्मक उपकरणों के पुन: वितरण करने की मंजूरी दी है. अमेरिका में इस वैश्विक महामारी के केंद्र रहे न्यूयॉर्क में कोविड-19 के मामलों की संख्या 100,000 का आंकड़ा पार कर गई और दो से तीन अप्रैल के बीच एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों की मौत हुईं.

राज्य में अब तक 2,935 लोग गंवा चुके हैं जान
क्योमो ने बताया कि राज्य में अब तक 2,935 लोग जान गंवा चुके हैं. राज्य में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 1,02,863 है जो अमेरिका में सभी संक्रमित लोगों की लगभग आधी संख्या है. अकेले इस शहर में कोरोना वायरस के 56,289 मरीज हैं.

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क में मार्च के पहले 27 दिनों के मुकाबले पिछले 24 घंटे में अधिक लोगों की मौत हुई है. पिछले तीन दिनों में राज्य में मृतकों की संख्या लगभग दुगुनी हो गई है. गवर्नर ने राज्य में बढ़ रहे मामलों से निपटने में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों की मदद के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति की कमी पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) जैसे कि मास्क, गाउन और चेहरे को ढकने वाले कवच का अभाव है.



ये भी पढ़ें - सांस लेने से विषाणु के फैलने के डर से अमेरिकियों को मास्क पहनने की सलाह दी गई



               ट्रंप का घर में बने मास्क पहनने का सुझाव, मलेरिया रोधी दवा के अच्छे नतीजे बताए

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 2:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading