लाइव टीवी

भीख मांगने वाली महिला के अकाउंट से मिले इतने पैसे कि बैंक हो गया खाली

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 5:38 PM IST
भीख मांगने वाली महिला के अकाउंट से मिले इतने पैसे कि बैंक हो गया खाली
वफा मोहम्मद नाम की इस महिला ने भीख मांगकर करोड़ों की रकम जुटा ली है (फोटो क्रेडिट-Twitter)

यह महिला लेबनान (Lebanon) के सिडॉन कस्बे में पिछले करीब 10 सालों से भीख (Begging) मांग रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 5:38 PM IST
  • Share this:
बेरूत: आम जीवन में आप जिन भिखारियों (Beggars) को देखते हैं, शायद ही उनमें से किसी का बैंक खाता हो. कभी उन्हें रोटी नसीब होती है, कभी नहीं. कभी उन्हें लोगों का दिया बासी खाना खाकर ही जीना पड़ता है. लेकिन लेबनान (Lebanon) की जिस भीख मांगने वाली महिला की कहानी दुनिया के सामने आई है वह ऐसी गरीब और लाचार नहीं है.

लेबनान (Lebanon) में भीख मांगने वाली इस भिखारिन (Beggar) के बैंक अकाउंट (Bank Account) से इतना पैसा निकला है कि बैंक में पैसे ही कम पड़ गए.

भिखारिन के बैंक अकाउंट से थे 6.38 करोड़ रुपये
गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक लेबनान (Lebanon) की इस भिखारिन के बैंक अकाउंट में 6.38 करोड़ रुपये होने का खुलासा हुआ है. जिसके बाद से पूरी दुनिया में इस महिला की चर्चा में है. बड़े दिलचस्प तरीके से इस महिला के भीख मांगने की बात का खुलासा भी हुआ है.

एक मशहूर अस्पताल के सामने मांगती थी भीख
वफा मोहम्मद नाम की यह महिला लेबनान के सीदोन शहर में एक मशहूर अस्पताल (Hospital) के सामने भीख मांगा करती थी. मीडिया में आई रिपोर्ट्स से पता चला है कि बीते दस सालों से वह एक ही जगह पर भीख मांग रही थी. उस दौरान लोग उसे पैसे दे दिया करते थे, कोई नहीं जानता था कि महिला के पास पहले से ही करोड़ो रुपये हैं.

वफा मोहम्मद का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा चेक (फोटो क्रेडिट- ट्विटर)

Loading...

भीख मांगकर जमा किए इतने पैसे
गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक वफा मोहम्मद नाम की यह महिला अपने पैसे को अपने बैंक जम्माल ट्रस्ट बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी. लेकिन ट्रांसफर की जाने वाली रकम इतनी ज्यादा थी कि बैंक के सामने ट्रांसफर के लिए नकदी की समस्या खड़ी हो गई. जिसके बाद महिला के दो चेक सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होने लगे. पहले यह बात लेबनान में वायरल हुई फिर पूरी दुनिया में फैल गई.

इन दोनों ही चेक पर 30 सितंबर, 2019 की तारीख पड़ी हुई है. इन चेक के वायरल होने के बाद से महिला की पहचान का खुलासा हो गया. सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होने के बाद जब महिला से पूछा गया कि उसने इतने पैसे कैसे इकट्ठा किए तो महिला ने भी यही कहा कि यह पैसे उसने भीख मांगकर जमा किए थे.

यह भी पढ़ें: लॉस एंजेलिस चली पाकिस्तान की ट्रेन! सोशल मीडिया पर खूब उड़ा मज़ाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...