पाकिस्‍तान में 60 लोगों की मौत, इनमें नजर नहीं आए थे कोरोना के लक्षण

पाकिस्‍तान में 60 लोगों की मौत, इनमें नजर नहीं आए थे कोरोना के लक्षण
देश में अब तक कोरोना के 28587 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं अब तक इससे 623 लोगों की मौत हो चुकी है.

सिंध प्रांत में कोरोना के मामलों की संख्या 9600 से अधिक है और अब तक 170 से अधिक लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हो चुकी है. वहीं पूरे देश में अब तक कोरोना के 28587 मामले सामने आ चुके हैं.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध (Sindh) सूबे में पिछले 40 दिनों के दौरान कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित 60 ऐसे लोगों की अपने घरों में ही मौत हो गई, जिनमें कोरोना वायरस का कोई भी स्पष्ट लक्षण नजर नहीं आया था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इनमें से 52 लोगों का संबंध कराची (Karachi) के 6 जिलों से हैं, जबकि शेष 8 लोगों का संबंध शहीदे-बेनजीराबाद, हैदराबाद और प्रांत के अन्य हिस्सों से हैं.

सिंध प्रांत में कोरोना के अब तक 9600 मामले
सूत्रों के अनुसार कराची (Karachi) के जिला कोरंगी में 15, मालिर में 10, मध्य में 9, दक्षिण में 8 और पूर्व और पश्चिम में 5-5 लोग मारे गए हैं. मृतकों में कम से कम 46 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इनमें से एक व्‍यक्ति की उम्र 45 वर्ष थी. गौरतलब है कि सिंध प्रांत में कोरोना के मामलों की संख्या 9600 से अधिक है और अब तक 170 से अधिक लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हो चुकी है. वहीं पूरे देश में अब तक कोरोना के 28587 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं अब तक इससे 623 लोगों की मौत हो चुकी है. हालां‍कि 7756 लोग ऐसे भी हैं जो इस वायरस को मात देकर इससे उबरने में कामयाब भी हुए हैं.

पाकिस्‍तान में आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के और मामले बढ़ने की आशंका जताई गई है. कहा गया है कि देश में करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हो सकते हैं. वहीं पाकिस्‍तान में पुलिस कर्मियों में भी बिना लक्षणों वाले कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महज गुजरात जिले में ही 15 पुलिस कर्मियों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है, इनमें कोई भी लक्षण नजर नहीं आया था. ऐसे में हालात और भी गंभीर हो गए हैं.



ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में हो सकती है लॉकडाउन खोलने की घोषणा, मगर मास्‍क के दाम आसमान पर



              पाकिस्‍तान के पुलिसकर्मियों में फैला बिना लक्षणों वाले कोरोना का संक्रमण

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading