मेक्सिको में भूख-प्यास से बेहाल 65 बांग्लादेशी, श्रीलंकाई प्रवासी मिले

अमेरिका (America) में हर साल बड़ी मात्रा में मैक्सिको (Mexico) के रास्ते होता है घुसपैठ.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 12:06 PM IST
मेक्सिको में भूख-प्यास से बेहाल 65 बांग्लादेशी, श्रीलंकाई प्रवासी मिले
बांग्लादेशी और श्रीलंकाई प्रवासी मेक्सिको में मिले.
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 12:06 PM IST
मेक्सिको ((Mexico) के अधिकारियों ने बताया कि संघीय पुलिस को तटवर्ती प्रांत वेराक्रूज में एक राजमार्ग पर भटक रहे, बांग्लादेश (Bangladesh) और श्रीलंका (Sri Lanka) के 65 प्रवासी मिले जो भूख और प्यास से बेहाल थे. संघीय जन सुरक्षा विभाग ने बृहस्पतिवार को बताया कि ये प्रवासी अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के प्रयास में एक लंबी और बेहद जटिल यात्रा पर निकले थे.

प्रवासियों ने बताया कि वे 24 अप्रैल को कतर के एक हवाई अड्डे से निकले और तुर्की और कोलंबिया के लिए विमान से रवाना हुए. वहां से वे इक्वाडोर, पनामा और ग्वाटेमाला होते हुये मेक्सिको पहुंचे. इन प्रवासियों ने कहा कि मेक्सिको में एक बार उन्होंने नौकाओं पर सवार होकर कोटजाकोलकोस नदी की यात्रा की. हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने नौका से नदी की यात्रा क्यों की थी क्योंकि यह नदी अमेरिकी सीमा के आसपास कहीं भी नहीं जाती.

मैक्सिको के रास्ते अमेरिका में होता है घुसपैठ

अमेरिका में हर साल बड़ी मात्रा में अवैध प्रवासी दाखिल होते हैं. घुसपैठ करने वाले प्रवासियों में से ज्यादातर मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में प्रवेश करते हैं. इसी कारण, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन्हें रोकने के लिए मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनवाया है.

इसे भी पढ़ें :- PoK में हमले के डर से घबराए PAK पीएम इमरान, कहा- युद्ध हुआ तो भारत ज़िम्मेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...