Corona: ताइवान के 67% लोगों ने चीनी वैक्सीन लगवाने से किया इनकार, सर्वे में हुआ खुलासा

बायोलॉजिक ई. दुनिया में टिटनस का टीका बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है. (File)

बायोलॉजिक ई. दुनिया में टिटनस का टीका बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है. (File)

एक सर्वे में बताया गया है कि ताइवान (Taiwan) के 67 फीसदी लोग चीन में तैयार हुए कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लगवाने से इनकार कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 3:41 PM IST
  • Share this:
ताइपे. चीन की वैक्सीन (Chinese Vaccine) को लेकर अभी भी लोग पूरी तरह से विश्वास नहीं कर पा रहे हैं. शनिवार को प्रकाशित एक सर्वे में बताया गया है कि ताइवान (Taiwan) के 67 फीसदी लोग चीन में तैयार हुए कोरोना वैक्सीन को लगवाने से इनकार कर दिया है. मात्र 24.3 फीसदी ही ऐसे लोग हैं जिन्होंने वैक्सीन को लगवाया है. ताइवान टाइम्स के मुताबिक ताइपे के हावर्ड प्लाजा होटल में एक समाचार सम्मेलन में फोकस सर्वे रिसर्च द्वारा इस रिपोर्ट को प्रस्तुत किया गया। रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन 67 फीसदी लोगों ने अनुमोदन नहीं किया, उनमें से 27.1 प्रतिशत ने कहा कि वे ज्यादातर असंतुष्ट हैं, जबकि 39.9 प्रतिशत ने कहा कि वे बहुत असंतुष्ट हैं.

तमांग विश्वविद्यालय के एक एसोसिएट प्रोफेसर वांग कुन-यी ने कहा, जो स्ट्रैटेजिक स्टडी सोसाइटी का प्रमुख हैं, ने कहा कि ऐसा इसलिए हो सकता है कि क्योंकि चीन ने अपने टीकों को लेकर वैज्ञानिक डेटा जारी नहीं किया है. उन्होंने कहा कि अगर ताइवान को चीन से टीके आयात करने है तो तो इसके लिए केवल 18.9 प्रतिशत लोगों की ही स्वीकृति है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका: रूसी नागरिक ने Visa फ्रॉड और घूसखोरी के आरोपों को किया स्वीकार

ताइवान इंटरनेशनल स्ट्रेटेजिक स्टडी सोसाइटी और ताइवान इंटरनेशनल स्टडीज एसोसिएशन द्वारा डिजाइन किए गए इस सर्वे में लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन के तहत ताइवान-चीन संबंधों और ताइवान-अमेरिका संबंधों के बारे में भी सवाल पूछा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज