यमन में हवाई हमलों में सात बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

यमन में हवाई हमलों में सात बच्चों समेत 16 लोगों की मौत
यमन पर हुए हवाई हमलें में 16 लोगों की मौत

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि दलेह प्रांत में एक घर को निशाना बनाकर किये गए हवाई हमलों में 16 लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए.

  • भाषा
  • Last Updated: September 25, 2019, 10:15 AM IST
  • Share this:
दुबई. दक्षिणी यमन (South Yemen) में मंगलवार को सऊदी अरब (Saudi Arabia) के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के हवाई हमलों में सात बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई. एक अधिकारी और एक चिकित्सक ने यह जानकारी दी.

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि दलेह प्रांत में एक घर को निशाना बनाकर किये गए गठबंधन के हवाई हमलों में महिलाओं और बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए.

इब प्रांत में 'अल सूरा' अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि हमले में मृतकों में सात बच्चे और चार महिलाएं शामिल हैं. इस अस्पताल में हमले में मारे गए लोगों के शव लाए गए थे. ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने यमन के लोगों पर लगातार हमलों के लिये सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन की निंदा की है. हालांकि गठबंधन की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. इससे पहले भी यमन में कई बार हवाई हमले हुए हैं. हूती विद्रोहियों द्वारा सऊदी अरब पर मिसाइल और ड्रोन हमलों को रोकने के चार दिनों के बाद घातक हमले हुए



एक स्थानीय अधिकारी ने AFP समाचार एजेंसी को बताया कि ढाला प्रांत के क़तबा शहर में एक घर को निशाना बनाकर किए गए एक हवाई हमले में महिलाओं और बच्चों सहित सोलह लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. दो निवासियों ने रायटर समाचार एजेंसी को बताया कि क़तबा पर हमले में 17 लोगों की मौत हो गई, जो कि एक फ्रंट-लाइन शहर है और हूती नियंत्रित साना और दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन के बीच मुख्य उत्तर-दक्षिण मार्ग पर स्थित है.
इस महीने हूती ने सऊदी की बड़ी तेल कंपनी पर हमले का दावा किया जिसने राज्य के तेल उत्पादन को आधा कर दिया था. वाशिंगटन और रियाद ने उस हमले के लिए ईरान को दोषी ठहराया था.

ये भी पढ़ें : भूकंप से PoK में भारी तबाही, 26 की मौत 300 से ज्यादा घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading