लाइव टीवी

जापान में बाढ़ और जमीन धंसने से 7 लोगों की हुई मौत

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 12:10 PM IST
जापान में बाढ़ और जमीन धंसने से 7 लोगों की हुई मौत
जापान में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ और जमीन के धंसने से कई लोगों की मौत

तोक्यो (Tokyo) के पूर्वी शहरों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ और जमीन के धंसने (landslides) की घटनाओं में करीब 7 लोगों की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 12:10 PM IST
  • Share this:
तोक्यो. मूसलाधार बारिश और तूफ़ानी हवाओं ने जापान के ज़्यादातर हिस्सों को अस्त-व्यस्त कर दिया है. तोक्यो (Tokyo) के शिबा प्रांत के मिदोरी जिले में मूसलाधार बारिश और जमीन धंसने से मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गयी. निकटवर्ती इचिहारा शहर में भी जमीन धंसने से एक महिला की जान चली गयी. वहीं नराता और चोनान शहर में दो गोताखोरों की मौत उनके वाहन डूबने से हो गई. इस हादसे में अभी तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है.

7 people died floods and landslides in Japan

शिबा प्रान्त में बचावकर्मी दो लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं. वहीं फुकुशिमा में भी दो लोगों का पता नहीं चल पा रहा है. जापान में करीब दो हफ्ते पहले ‘हगिबिस’ तूफान के कारण आयी बाढ़ ने भी तबाही मचाई थी, जिसमें करीब 80 लोगों की जान चली गई थी. इससे पहले भी जापान में कई तुफानों भारी तबाही मचाई थी.

7 people died floods and landslides in Japan

हगिबिस के कारण सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही कुछ जगहों पर 93.5 सेंटीमीटर तक बारिश हुई. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आ गई थी. हगिबीस' से हुई तबाही पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था. पीएम ने ट्वीट करके कहा, "इस मुश्किल घड़ी में भारत जापान के साथ है.

प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने शनिवार सुबह आपातकालीन कार्य बल की एक बैठक की और बिजली, पानी और अन्य आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : इराक में नए सिरे से शुरू हुए प्रदर्शनों में 42 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...