लाइव टीवी
Elec-widget

PM बोरिस जॉनसन बोले-रिहा हुए 74 आतंकवादियों की लाइसेंस शर्तों की होगी समीक्षा

भाषा
Updated: December 2, 2019, 3:56 AM IST
PM बोरिस जॉनसन बोले-रिहा हुए 74 आतंकवादियों की लाइसेंस शर्तों की होगी समीक्षा
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि हाल ही में 74 आतंकवादियों को रिहा किया गया है.

लंदन ब्रिज पर हुए आतंकवादी हमले का हमलावर उस्मान खान (Usman khan) आतंकवादी घटना में शामिल होने के आरोप में पिछले कई सालों से ब्रिटेन की जेल में था.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) में आतंकवादियों (terrorist) को रिहा किए जाने की एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने रविवार को कहा कि आतंकवादी हमलों के लिए जेल में बंद 74 लोगों को हाल ही में रिहा किया गया है. पीएम बोरिस का यह बयान लंदन ब्रिज पर हुए आतंकवादी हमले के बीच सामने आया है. हालांकि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएंगे कि हिंसक या आतंकवादी घटना के दोषी आसानी से रिहा न हो पाएं.

गौरतलब है कि हाल ही में लंदन ब्रिज पर हुए आतंकवादी हमले का हमलावर उस्मान खान आतंकवादी घटना में शामिल होने के आरोप में पिछले कई सालों से ब्रिटेन की जेल में था. जिसे हाल ही में रिहा किया गया था. अदालत ने उस्मान खान को लंदन स्टॉक एक्सचेंज में विस्फोट करने का आरोपी करार दिया था. हाल ही में उस जमानत पर छोड़ा गया था.

उस्मान पर आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर बनाने का आरोप
अदालत ने उस्मान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में खुद की परिवारिक जमीन पर एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर बनाने का षड्यंत्र रचने के आरोप में सात साल पहले जेल भेजा गया था. वहीं पीएम बोरिस जॉनसन ने बीबीसी को बताया कि आतंकवादी घटनाओं के लिए जेल में बंद 74 कैदियों  की हाल ही में हुई रिहाई की लाइसेंस शर्तों की समीक्षा की जाएगी.

बता दें कि ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोग मारे गए थे. स्कॉटलैंड यार्ड ने फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने एक पुरुष संदिग्ध को घटनास्थल पर मार गिराने की पुष्टि की थी. पुलिस ने संदिग्ध की पहचान 28 वर्षीय उस्मान खान के तौर पर की है.

स्कॉटलैंड यार्ड के 'हेड ऑफ काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग' के सहायक आयुक्त नील बसु ने बताया था कि आरोपी उस्मान 2012 में आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तत होने का दोषी पाया गया था और दिसंबर 2018 में ही उसे जेल से रिहा किया गया .

ये भी पढ़ें: 
Loading...

भारत-चीन को संबंधों में उतार-चढ़ाव के 'अजीब चक्र' को तोड़ना चाहिए: चीन

इराक में जारी हिंसा के बीच प्रधानमंत्री आदिल मेहदी ने दिया इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 3:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...