लाइव टीवी

पराग्वे में जेल से भागे 76 ‘बेहद खतरनाक’ कैदी

भाषा
Updated: January 20, 2020, 11:22 AM IST
पराग्वे में जेल से भागे 76 ‘बेहद खतरनाक’ कैदी
इस घटना के बाद कई पुलिसकर्मी गिरफ्तार किये गए हैं.

पराग्वे (Paraguay)के न्याय मंत्री सेसिलिया पेरेज ने इस घटना की कड़ी निंदा की.

  • Share this:
असंशियन. ब्राजील (Brazil) की सीमा के निकट पराग्वे (Paraguay) की एक जेल से रविवार को 76 ‘बेहद खतरनाक’ कैदी भाग गए. इन कैदियों में से कई नशीले पदार्थों एवं हथियार की तस्करी करने वाले ब्राजील के गिरोह के सदस्य हैं.

पुलिस की प्रवक्ता एलीना एंद्रादा ने बताया कि पेड्रो जुआन कैबलेरो शहर की जेल में कैदियों ने एक सुरंग बनाई थी जिससे होकर वे जेल से भाग गए. इनमें ब्राजील और पराग्वे दोनों के कैदी हैं.

न्याय मंत्री ने की निंदा
उन्होंने कहा, ‘हमारे सबसे काबिल कर्मी कैदियों को पकड़ने के लिए सीमा पर गए है.’ अधिकारियों ने बताया कि कुल 76 कैदी जेल से भाग गए हैं, जिनमें से 40 ब्राजील और 36 पराग्वे के नागरिक हैं.

न्याय मंत्री सेसिलिया पेरेज ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए संवाददाताओं से कहा कि कैदियों को सुरंग बनाने में ‘कई सप्ताह’ का समय लगा होगा. जेल के संरक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है और कई सुरक्षाकर्मियों को भी गिरफ्तार किया गया है. जेल से भागे कैदियों में अधिकतर ‘फर्स्ट कैपिटल कमांड’ गिरोह के सदस्य थे, जो ब्राजील के सबसे ताकतवर गिरोहों में से एक है.

यह भी पढ़ें:  हनीमून पर मां को संग ले गई थी दुल्हन, फिर सास ने दिया दामाद के बच्चे को जन्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर