COVID-19: अमेरिका में 24 घंटे में रिकॉर्ड 77 हजार केस आए, ब्राजील में 20 लाख हुए मरीज

COVID-19: अमेरिका में 24 घंटे में रिकॉर्ड 77 हजार केस आए, ब्राजील में 20 लाख हुए मरीज
अमेरिका में 24 घंटे में रिकॉर्ड 77 हजार केस सामने आए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (Covid-19) के 77 हजार केस (Seventy Seven Thousand Cases) सामने आए हैं.

  • Share this:
​वाशिंगटन. अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (Covid-19) के 77 हजार केस (Seventy Seven Thousand Cases) सामने आए हैं. कोरोना के संक्रमण का हर रोज नया रिकॉर्ड बन रहा है और इन सबके बीच ट्रंप प्रशासन देश को अनलॉक की प्रक्रिया में ले जाना चाहता है. ट्रंप प्रशासन लगातार स्कूल को दोबारा से शुरू करने की वकालत कर रहा है. कोराना के मामले में ब्राजील की भी हालत बहुत खराब है. दक्षिण अमेरिका में सबसे खराब स्थिति ब्राजील की ही है. वहां अब तक 20 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जबकि इस वायरस से अबतक 76,000 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां मई से हर रोज एक हजार से ज्यादा मौतें हो रही हैं.

एक दिन में 69,070 केस का रिकॉर्ड टूटा

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को ब्राजील में तेजी से पसर से इस संक्रामक बीमारी के लिए कहा कि कोरोना यहां ठहर गया है. अमेरिका में शुक्रवार को कोरोना वायरस से नया रिकॉर्ड बनाया. यहां 24 घंटे के दौरान 77,217 नए मामले सामने आए. रायटर्स के आंकड़ों की तालिका के अनुसार अमेरिका में इससे पहले एक दिन में 69,070 नए कोरोना केस सामने आने का रिकॉर्ड बना था. अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान 969 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते अबतक 1,38,000 लोगों की जान जा चुकी है जबकि यहां अबतक 35 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.



ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के मंत्री ने कहा, इस्लामाबाद में मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं का स्वागत है
नेपाल में PM-प्रचंड विवाद में आया नया मोड़, ओली ने दिया सुझाव किसे बनाएं पीएम

इस्लाम विरोधी होने का आरोप लगा इमरान सरकार ने PUBG को किया बैन

बीफ बर्गर की खपत बढ़ाने पर बनाया अजीबोगरीब विज्ञापन, देंखे VIDEO

कोरोना वायरस के चलते अमेरिका की हालत बहुत खराब होने के बावजूद व्हाइट हाउस लॉकडाउन और तमाम तरह के प्रतिबंध को हटाने की लगातार वकालत कर रहा है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैली मैक्नी का कहना है कि विज्ञान हमारे पक्ष में है. हम स्थानीय प्रशासन और राज्य प्रशासन को नियमों का अनुसरण करने के साथ स्कूल को दोबारा खोल सकते हैं. इससे हमारे बच्चों का बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज