होम /न्यूज /दुनिया /ट्यूनीशिया में प्रवासियों से भरी नाव पलटी, 80 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका

ट्यूनीशिया में प्रवासियों से भरी नाव पलटी, 80 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका

नाव में 86 लोग सवार थे (प्रतीकात्मत तस्वीर)

नाव में 86 लोग सवार थे (प्रतीकात्मत तस्वीर)

यूएनएचसीआर के मुताबिक, प्रवासियों से भरी नाव भूमध्य सागर पार कर इटली की ओर जा रही थी. उसी दौरान हादसे का शिकार हो गई.

    ट्यूनीशिया के पास समुद्र में प्रवासियों से भरी एक नाव डूब गई. इस हादसे में 80 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है. जबकि चार प्रवासियों को बचा लिया गया है. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने गुरुवार को हादसे की जानकारी दी.

    यूएनएचसीआर के मुताबिक, प्रवासियों से भरी नाव भूमध्य सागर पार कर इटली की ओर जा रही थी. उसी दौरान हादसे का शिकार हो गई. ट्यूनीशिया के अधिकारी ने बताया कि उनकी पाल वाली नाव जब लीबिया के जुवारा नगर से रवाना हुई थी तब उस पर 86 लोग सवार थे.

    नाव में चार महिलाएं भी थीं  सवार

    UNHCR के मुताबिक, हदासे के बाद स्थानीय मछुआरों ने 4 लोगों को बचाया भी था, जिनमें से तीन माली के और एक आइवरी कोस्ट का व्यक्ति था. इनमें से एक व्यक्ति मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि नाव में गुनिया, आइवरी कोस्ट, माली और बुर्कीना फासो के नागरिक सवार थे. उनसे बताया कि नाव में चार महिलाएं भी थीं, जिनमें से एक गर्भवती थी और दूसरी के एक बच्चा था.

    ‘जान जोखिम में डालकर लोग कर रहे हैं पलायन’

    भमध्यसागर के लिए UNHCR के विशेष राजदूत विन्सेंट कोचटेल ने कहा कि यहां बड़ी संख्या में लोग नौका में सवार होकर पलायन कर रहे हैं. वे लोग अपने परिवार के साथ जान जोखिम में डाल रहे हैं. हमें लोगों को जरूरी विकल्प उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि ये सब रोका जा सके.

    ये भी पढ़ें- udget 2019: किसानों के लिए बजट में मिल सकती हैं ये सौगातें!

    Tags: Police, World news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें