कोराना वायरस: इटली में फंसे भारत के 85 स्टूडेंटेस, वापस आने के लिए सरकार से मांगी मदद

कोराना वायरस: इटली में फंसे भारत के 85 स्टूडेंटेस, वापस आने के लिए सरकार से मांगी मदद
इटली में कोरोना वायरस के चलते दहशत का माहौल है

इटली (Italy) में अब तक कोराना वायरस के चलते 17 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि चीन में महामारी का स्वरूप ले चुके कोरोना वायरस (coronavirus) से दुनियाभर में 88,000 से अधिक लोग संक्रमित पाए चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते दुनिया भर में हाहाकार मचा है. चीन के अलावा 60 और देश इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आ गए हैं. इस बीच इटली (Italy) में फंसे भारत के कई छात्रों ने वहां से वापस बुलाने के लिए सरकार से मदद मांगी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां एक यूनिवर्सिटी में 85 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं और ये सब तुरंत भारत वापस आना चाहते हैं. इटली में अब तक कोराना वायरस के चलते 17 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि चीन में महामारी का स्वरूप ले चुके कोरोना वायरस से दुनियाभर में 88,000 से अधिक लोग संक्रमित पाए चुके हैं.

इटली में हहाकार
अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, ये सारे स्टूडेंट्स इटली के पाविया शहर में फंसे हैं. कहा जा रहा है कि जिस यूनिवर्सिटी में ये सब पढ़ाई कर रहे हैं. वहां के एक नॉन टीचिंग स्टाफ कोरोना वायरस का पोजोटिव पाया गया है. इसके अलावा 15 और स्टाफ में भी कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ छात्रों ने भारत वापस आने के लिए टिकट भी बुक कराए थे, लेकिन फ्लाइट्स कैंसल होने के चलते फंस गए हैं. छात्रों के मुताबिक, इटली के कई शहरों में रोजमर्रा के जरूरी सामान भी तेज़ी से खत्म हो रहे हैं.

ईरान में भी फंसे छात्र
इस बीच बता दें कि ईरान में भी कोरोना वायरस तेज़ी से फैल रहा है. अब तक वहां 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. लिहाज़ा अब सरकार वहां फंसे भारत के लोगों को बाहर निकालने की तैयारी कर रही है.भारत सरकार ईरान में रह रहे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी कर रही है. अकेले में ईरान में 43 व्यक्तियों की मौत हुई है.



ये भी पढ़ें- BJP को 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनावों में 12-13 सीटें पाने की आशा

Holi 2020: होली पर घर जाने की नहीं होगी टेंशन, ऐसे मिलेगी कंफर्म सीट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading