लाइव टीवी

लॉकडाउन के उल्लंघन पर 89 लोग गिरफ्तार, शादी समारोह कराने पर 5 मामले दर्ज

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 1:31 PM IST
लॉकडाउन के उल्लंघन पर 89 लोग गिरफ्तार, शादी समारोह कराने पर 5 मामले दर्ज
लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. फोटो साभार/ट्विटर

लोगों को कड़ाई से इस बंद का पालन कराने के लिए कराची, हैदराबाद, सुक्कुर, शिकारपुर, मीरपुर में विभिन्न राजमार्गों पर सैनिकों, रेंजरों और पुलिस ने फ्लैग मार्च किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 1:31 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. कोरोन वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए पाकिस्‍तान (Pakistan) के कई राज्‍यों में लॉकडाउन है. इसके मद्देनजर सिंध प्रांत भी 15 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है. वहीं कई जगहों पर इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ क्रेकडाउन करते हुए उन पर लाठीचार्ज किया गया, मौके पर इन लोगों को सजाएं भी दी गईं. वहीं कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

लोगों को कड़ाई से इस बंद का पालन कराने के लिए कराची, हैदराबाद, सुक्कुर, शिकारपुर, मीरपुर में विभिन्न राजमार्गों पर सैनिकों, रेंजरों और पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. वहीं सुक्कुर (Sukkur) में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है और 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. कराची में कई स्थानों पर कंटेनर लगा कर सड़क बंद कर दी गई है. एयरपोर्ट तक जाने वाली सड़कें भी वाहनों के लिए बंद कर दी गई हैं. हालांकि लॉकडाउन के दौरान बैंक अपनी सभी सेवाएं देते रहेंगे और अन्‍य रोजमर्रा की जरूरत के सामान भी मिलते रहेंगे.

लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर 89 लोगों की गिरफ्तारी
वहीं कोरोनोवायरस  (Coronavirus) की रोकथाम के लिए सरकारी प्रतिबंधों के उल्लंघन के खिलाफ रावलपिंडी के विभिन्न इलाकों से 89 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. कोरोना से बचाव के एहतियाती कदम के तौर पर पंजाब सरकार ने किसी तरह के समारोह, प्रदर्शन आदि पर रोक लगा दी है. वहीं क्षेत्र में शादी आदि समारोह आयोजित करने वालों के खिलाफ पांच मामले दर्ज किए गए हैं.



ये भी पढ़ें - कोरोना के खिलाफ जंग में हार गए ओसामा, कहा था, 'जिंदगी-मौत अल्‍लाह के हाथ'

                   पाकिस्‍तान में कोरोना के 799 मामले, 6 की मौत, शवों को ताबूत में दफनाने का आदेश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर