लाइव टीवी

ईरान में आए भूकंप से तुर्की में 9 लोगों की मौत, 37 घायल

भाषा
Updated: February 24, 2020, 5:38 AM IST
ईरान में आए भूकंप से तुर्की में 9 लोगों की मौत, 37 घायल
भूकंप का केंद्र ईरान के गांव हबास-ए-ओलया के पास रहा. (प्रतीकात्मक फोटो)

तुर्की (Turkey) के एक चैनल ने ईरान की सीमा पर मौजूद वान प्रांत के गांवों में कई तबाह घरों की तस्वीरें प्रसारित की. राज्यपाल मेहमेत इमिन बिलमेज ने कहा कि फिलहाल किसी के मलबे में दबे होने की सूचना नहीं है.

  • Share this:
इस्तांबुल. उत्तर-पश्चिम ईरान (Northwest Iran) में रविवार को आए 5.7 तीव्रता के भूकंप (Earthquake) से पड़ोसी देश तुर्की (Turkey) में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. जबकि सीमा के दोनों ओर कई लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अनादोलु समाचार एजेंसी ने तुर्की के गृह मंत्री सुलेमान सोयलु के हवाले से रविवार को कहा कि पड़ोसी देश में आए भूकंप से चार बच्चों समेत नौ नागरिकों की मौत हो गई. कम से कम 37 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से नौ की हालत गंभीर है.

तुर्की के एक चैनल ने ईरान की सीमा पर मौजूद वान प्रांत के गांवों में कई तबाह घरों की तस्वीरें प्रसारित की. राज्यपाल मेहमेत इमिन बिलमेज ने कहा कि फिलहाल किसी के मलबे में दबे होने की सूचना नहीं है. अमेरिका के भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, सुबह 9.23 बजे आए भूकंप का केंद्र ईरान के गांव हबास-ए-ओलया के पास रहा, जोकि सीमा से दस किलोमीटर से भी कम दूरी पर है.

ईरान में भूकंप से 65 से अधिक लोग घायल हुए है
ईरान में भूकंप से 65 से अधिक लोग घायल हुए है. देश की आपातकालीन सेवाओं के मुताबिक घायलों में से 39 लोगों को ईरान के पश्चिमी अजरबैजान प्रांत के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि 43 गांवों में कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है. ईरान के पश्चिमी प्रांत करमंशाह में वर्ष 2017 में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप से करीब 620 लोगों की मौत हो गई थी.



ये भी पढ़ें- 

साबरमती भी जाएंगे ट्रंप, सुरक्षा में 15 हजार जवान तैनात,22 Km लंबा होगा रोड शो

फडणवीस का पवार से सवाल- घुसपैठिए बाबर के नाम पर क्यों बनवाना चाहते हैं मस्जिद?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 5:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर