Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    चीन में दूषित खाना खाने से 9 लोगों की मौत, एक ही परिवार के थे सभी

    चीन में दूषित खाना खाने से 9 लोगों की मौत हो गई है.
    चीन में दूषित खाना खाने से 9 लोगों की मौत हो गई है.

    चीन (China) में दूषित खाना (Contaminated Food) खाने से 9 लोगों की मौत हो गई है. ये सभी मृतक एक ही परिवार के हैं. दरअसल इन सभी व्यक्तियों ने एक साल से फ्रीज में रखा गया नूडल्स (Noodles) पका कर खा लिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 10:56 PM IST
    • Share this:
    बीजिंग. चीन में दूषित खाना (Contaminated Food) खाने से 9 लोगों की मौत (Nine People Died) हो गई है. ये सभी मृतक एक ही परिवार के हैं. बीमार भी भला क्यों ना हों? दरअसल इन सभी व्यक्तियों ने एक साल से फ्रीज में रखा गया नूडल्स पका कर खा लिया. डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, इस परिवार के लोगों ने नूडल सूप (Noodles Soup) तैयार किया और सामूहिक रूप से उसका स्वाद लेने के लिए खा लिया. नतीजा यह हुआ कि खाना खाने के कुछ घंटों बाद ही वे बीमार पड़ गए. उन्हें दस्त और उल्टियां होने लगी. उन्हें गंभीर हाल में अस्पताल में दाखिल कराया गया. डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका. इस नूडल सूप को ब्रेकफास्ट के तौर पर परिवार के कुल 12 लोगों ने खाया था.

    बीमार व्यक्ति की ऐसे ही हुई मौत

    रिपोर्ट के मुताबिक, जहरीला खाना खाने की यह घटना पांच अक्टूबर की है. 10 अक्टूबर को सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था. अस्पताल में बीमार दाखिल हुए आठवें व्यक्ति की मौत दो दिन बाद यानि 12 अक्टूबर को हो गई. नौवें व्यक्ति की की मौत बीते सोमवार को हुई.



    खमीरयुक्त आटे से बने खाने से परहेज करने की दी सलाह
    पीड़ित परिवार उत्तरी पूर्वी चीन के हेलोंगजिआंग में रहता था. घटना के बाद चीन के हेल्थ कमिशन ने राष्ट्रीय स्तर चेतावनी जारी की है और लोगों को फरमेंटेड आटे से बने खाने से परहेज करने की सलाह दी है.

    ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: भगदड़ में 11 महिलाएं मरी, पाकिस्तान का वीजा लेने पहुंची थी

    चिली में प्रदर्शनकारी हुए हिंसक, चर्च को किया आग के हवाले, लूटपाट की  

    नाईजीरिया में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, कई मरे

    नूडल खाने के बाद बीमार पड़े लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. यह बताया जाता है कि तीन लोगों ने उस दिन अजीबोगरीब स्वाद की वजह से नूडल खाने से मना कर दिया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज