PAK सेना ने अफगानिस्तान पर किया हमला, 9 लोगों की मौत 50 से ज्यादा घायल

PAK सेना ने अफगानिस्तान पर किया हमला, 9 लोगों की मौत 50 से ज्यादा घायल
पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के रिहायशी इलाके पर दागे रॉकेट

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने अफगानिस्आतान के आबादी वाले इलाकों में रॉकेट से हमला किया है जिसमें 9 आम नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 50 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

  • Share this:
कंधार. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने उसके आबादी वाले इलाकों में रॉकेट से हमला किया है जिसमें 9 आम नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 50 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए अफगान बलों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी TOLOnews के मुताबिक पाकिस्तान सेना ने कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के आबादी वाले इलाके में रॉकेट दागे हैं. इस हमले में मारे गए लोगों में महिलाऐं और बच्चे भी बताए जा रहे हैं. इससे कुछ ही घंटो पहले अफगानिस्तान में गुरुवार देर शाम हुए एक कार बम धमाके में 8 लोग मारे गए हैं जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए हैं. ये बम धमाका अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में एक कार के जरिए अंजाम दिया गया था. इस बम धमाके के पीछे तालिबान का हाथ बताया जा रहा है हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है.






जवाबी हमले के लिए तैयार अफगान सेना
अफगान सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देश के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए देश के सभी सैन्य बलों, खासकर 205 अटल, 201 सलाब और 203 थंडर कैंपों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया है. भारी हथियारों से अफगान बलों को लैस किया जा रहा है और अफगान सेना की तरफ से भी बड़ी कार्रवाई देखी जा सकती है.

अफगान रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि मोहम्मद यासिन जिया के नेतृत्व में वायु सेना और विशेष बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, और यदि पाकिस्तानी सेना अफगान सरजमीं पर अपने रॉकेट लॉन्चरों को जारी रखती है, तो उसे अफगान सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading