लाइव टीवी
Elec-widget

ब्राजील में पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़प में 9 लोगों की मौत

भाषा
Updated: December 2, 2019, 4:21 AM IST
ब्राजील में पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़प में 9 लोगों की मौत
ब्राजील के साओ पाउलो में लोगों की भीड़ और पुलिस के बीच हुई झड़प में 9 लोगों की मौत हो गई है.

पुलिस के प्रवक्ता एमिलियानो दा सिल्वा नेटो (Emiliano da Silva Neto) ने बताया कि अधिकारियों पर पथराव किया गया और बोतलें फेंकी गईं जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

  • Share this:
रियो डी जेनेरियो. ब्राजील (Brazil) के शहर साओ पाउलो (Sao Paulo) में संदिग्धों का पीछा करने के दौरान पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गयी. दरअसल एक झुग्गी बस्ती में सड़क पर लोग पार्टी कर रहे थे. भाग रहे अपराधियों ने भीड़ में शामिल होकर पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों और लोगों के बीच झड़प हो गई और इसके कारण मची भगदड़ में नौ लोगों की मौत हो गई.

राज्य के सुरक्षा सचिव ने बताया कि पुलिस के अभियान के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने उन पर हमला किया जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने जवाब में गोलियां चलाईं. संदिग्ध पाराइसोपोलिस में पार्टी के लिए एकत्र भीड़ का फायदा उठाते हुए भाग गए.

पुलिस के प्रवक्ता एमिलियानो दा सिल्वा नेटो ने ‘ग्लोबो’ समाचार को बताया कि अधिकारियों पर पथराव किया गया और बोतलें फेंकी गईं जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद लोग एक संकरी गली से भागने की कोशिश करने लगे और भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में नौ लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि पुलिस ने कोई ज्यादती नहीं की.

ये भी पढ़ें: 

अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, पायलट और दो बच्चे सहित 9 लोगों की मौत

अल्बानिया में भूकंप: मृतक संख्या 50 पर पहुंची, तलाश और बचाव अभियान किया बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 4:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...