होम /न्यूज /दुनिया /कराची प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत, सामने आया आखिरी पलों का दर्दनाक वीडियो

कराची प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत, सामने आया आखिरी पलों का दर्दनाक वीडियो

पाकिस्तान में 18 दिन बाद मिला है क्रैश हुए प्लेन का लैंडिंग गियर

पाकिस्तान में 18 दिन बाद मिला है क्रैश हुए प्लेन का लैंडिंग गियर

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान में सवार 99 यात्रियों में से 97 लोगों की मौत हो गई है.

    कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Jinnah International Airport) के पास घनी आबादी में हादसे का शिकार हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान में सवार 99 यात्रियों में से 97 लोगों की मौत हो गई है. विमान एयरपोर्ट पर लैंड करने से कुछ मिनट पहले ही तकनी​की खराबी के कारण ​रिहाशी इलाके में गिर पड़ा. इस पूरी घटना का दर्दनाक वीडियो अब सामने आया है. सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि किस तरह पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान रिहायशी इलाके में घुसता है और उसमें विस्फोट हो जाता है.

    डॉन के मुताबिक उड़ान संख्या पीके-8303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची में उतरने ही वाला था कि एक मिनट पहले ये मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे. विमान हवाईअड्डे के निकट जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इससे पूर्व पीआईए के एक प्रवक्ता और मीडिया में आई कई खबरों में कहा गया था कि विमान में 107 लोग सवार थे. हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ लोग इस फ्लाइट में चढ़ नहीं पाए थे.




    इस विमान के हादसे का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. ये वीडियो एक सीसीटीवी का है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि विमान एक रिहायशी इलाके में चला जाता है. वीडियो में विमान इमारतों के पीछे जाते दिखाई देता है और कुछ ही पलों में उसमें ब्लास्ट होता है और आग का गुबार उठने लगता है.



    हादसे में केवल दो लोगों की बच सकी जान
    पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि PIA एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे. उन्होंने बताया कि इस विमान के एयरपोर्ट पर लैंड करने के दौरान तकनीकी खराब आ गई थी जिसके कारण यह मॉडल कालोनी इलाके में गिर पड़ा. विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई और धूंए का काला गुबार उठते देखा गया. हादसे में केवल दो लोगों की जान बची, जिसमें बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद भी शामिल हैं.



    मलबे से निकाले गए 97 शव
    ईधी कल्याण ट्रस्ट के फैजल ईधी ने संवाददाताओं को बताया , 'हमारे राहतकर्मियों ने विमान के मलबे से 97 शवों को निकाला है.' पेचुहो ने कहा कि हादसे में तीन लोग बचे हैं जिनमें बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद भी शामिल हैं और उन्होंने अपनी मां को फोन कर अपने कुशल होने की जानकारी दी. ईधी ने कहा कि ऐसे 25-30 कराची कॉलोनी के ही रहने वालों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिनके घरों को इस विमान हादसे में नुकसान पहुंचा है. उनमें से अधिकतर जलने से झुलस गए थे. क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान के पंख आवासीय कालोनी के घरों से टकराते गए और इसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ईधी ने कहा, 'इस हादसे में कम से कम 25 घरों को नुकसान पहुंचा है.

    इसे भी पढ़ें :-

    Tags: CCTV camera footage, Karachi, Pakistan, Plane Crash, Social media

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें