Home /News /world /

a 17 year old chihuahua mix is the ugliest dog in the world

17 साल का ये कुत्ता दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता घोषित, प्राइज में मिली ये चीज

A 17-Year-Old Chihuahua Mix, Is The "World's Ugliest Dog"

A 17-Year-Old Chihuahua Mix, Is The "World's Ugliest Dog"

मिस्टर हैप्पी फेस विनर को को ट्यूमर और न्यूरोलॉजिकल संबंधी समस्याएं हैं, उसे डायपर की जरूरत होती है साथ ही सीधे खड़े होने या चलने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और उसका सिर झुका हुआ होता है.

वॉशिंगटन. अमेरिका के कैलिफोर्निया में सोनोमा-मारिन मेले के दौरान आयोजित होने वाले इस आयोजन में एरिजोना के 17 वर्षीय चिउहुआहुआ मिक्सड को दुनिया का सबसे बदसूरत कुत्ता घोषित किया गया है. यह प्रतियोगिता करीब 50 वर्षों से चल रही है. प्रतियोगिता दो साल के अंतराल के बाद कोरोनावायरस महामारी के कारण आयोजित की गई थी.
मिस्टर हैप्पी फेस विनर को को ट्यूमर और न्यूरोलॉजिकल संबंधी समस्याएं हैं, उसे डायपर की जरूरत होती है साथ ही सीधे खड़े होने या चलने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और उसका सिर झुका हुआ होता है.

इवेंट की वेबसाइट पर विनर के डिस्क्रिप्शन के अनुसार चिहुआहुआ एक एब्यूजिव और खराब स्थिति में रहता था. फिर भी वो कुत्ता 17 साल का हो गया है.
मिस्टर के डिस्क्रिप्शन के अनुसार खुश होने पर वह डोज राम डीजल ट्रक के घूमने वाली इंजन जैसी आवाज़ें निकलता है. विनर की मौजूदगी ने जजों के होश उड़ा दिए.मिस्टर हैप्पी फेस ने जिन दूसरे प्रतियोगी को हराया, उनमें से एक बिना दांत वाला हेयरलेस म्यूटेंट था, दूसरा एक लकड़बग्घा जैसा दिखता था और दूसरा गोरिल्ला जैसे सिर वाला था.

इवेंट की वेबसाइट पर मिस्टर हैप्पी फेस के मालिक जेनेडा बेनेली का एक कोट है.उसने कहा कि कुत्ते को परिवार ने अगस्त, 2021 में एरिजोना के एक शेल्टर से गोद लिया था.

उन्होंने कहा कि जब मैं शेल्टर में पहुंची तो मैंने एक स्पेशल कुत्ते को देखने के लिए कहा जो सौभाग्य अभी-अभी गोद लिया गया था. मैंने पूछा कि क्या कोई दूसरे कुत्ते हैं जो उसके जैसे हो. असल में वहां एक और कुत्ता था जो वह बहुत उम्रदराज था और उसे हेल्थ इश्यू समस्याएं थीं फिर आश्रय कर्मचारियों ने मुझे तैयार करने की कोशिश की उन्होंने चेतावनी दी की वह इंब्रेड हो सकता है क्योंकि वह बहुत बदसूरत है.
बेनेली ने आगे कहा कि मैंने एक ऐसे जीव को देखा जो सच में उम्रदराज था, जिसे दूसरे लाइफ की जरूरत थी और वह प्यार करने के काबिल था.

उसने याद किया कि एक वेटेरियन ने उसे बताया था कि मिस्टर हैप्पी फेस ट्यूमर और कई हेल्थ इश्यू के कारण केवल कुछ हफ्तों या शायद एक महीने तक जीवित रह सकता है.

उन्होंने कहा कि हमे उम्मीद थी की वह हमारे परिवार के साथ रहेगा. मेरे प्यार, दयालुता और मां के चुंबन ने उसे उस बेकार जीवन से निकलने में मदद की. हैप्पी फेस के शौक में सोना, खर्राटे लेना, नींद में फुसफुसाना और खुश होने पर अजीब आवाजें करना शामिल है.

मिस्टर हैप्पी फेस और उसके मालिक को प्रतियोगिता जीतने के बाद 1,500 डॉलर की विनिंग राशि के साथ ही न्यूयॉर्क शहर की एक ट्रिप दी गई.

Tags: Dog

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर