लाइव टीवी

पूर्वी तुर्की में भूकंप के तेज़ झटके, 14 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 7:20 AM IST
पूर्वी तुर्की में भूकंप के तेज़ झटके, 14 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल
तुर्की में आया 6.8 तीव्रता का भूकंप, 14 लोगों की मौत

तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि भूकंप से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 7:20 AM IST
  • Share this:
अंकारा. पूर्वी तुर्की में शुक्रवार देर रात भूकंप की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 दर्ज की गई है. भूकंप की झटके इतनी तेज थे कि कई इमारतें पूरी तरह से ढह गईं. सुरक्षाबलों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. इमारतों के नीचे अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है. तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि भूकंप से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

तुर्की के आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि पूर्वी हिस्से में 6.8 की तीव्रता वाले तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. यह झटके पूर्वी एलाजिग प्रांत के सिवरिस कस्बे के आस पास महसूस किए गए. स्थानीय लोगों के मुताबिक झटके इतनी तेज थे कि पूरा घर हिलने लगा था. भूकंप के डर से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. बताया जाता है कि झटके इतनी तेज थे कि कई बड़ी इमारतें देखते ही देखते जमीन पर गिर पड़ीं. इस दौरान 14 लोगों की मौत की खबर है और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.





भूकंप की खबर मिलते ही राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया है. अभी भी काफी लोग इमारतों के नीचे दबे हुए हैं. मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है. हालांकि भूकंप के कारण काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. तुर्की सरकार ने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है.

turkey, Earthquake, Death, Relief and Rescue Team
भूकंप की झटके इतनी तेज थे कि कई इमारतें पूरी तरह से ढह गईं.


रात होने के कारण हो रही परेशानी
बताया जाता है कि भूकंप रात करीब 8 बजकर 55 मिनट पर आया था. भूकंप में कई इमारतों को गिर जाने के कारण कई लोग उसके नीचे दब गए. रात का समय होने के कारण राहत और बचाव टीम को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 4:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading