न्यू जर्सी: इस शख्स ने 3000 हजार का खाना खाकर दे दी 75 हजार की टिप

न्यू जर्सी: इस शख्स ने 3000 हजार का खाना खाकर दे दी 75 हजार की टिप
न्यू जर्सी के रेस्तरां द स्टारविंग आर्टिस्ट की एक तस्वीर (फाइल फोटो)

रेस्तरां द स्टारविंग आर्टिस्ट के मालिक आरनोल्ड टेक्सेरा ने कहा कि ये हमारे नियमित ग्राहक हैं और 2001 से लगातार हमारे रेस्तरां (Restaurant) में आते हैं.

  • Share this:
न्यूजर्सी. इस समय जहां पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से जूझ रही है. कोरोना संकट के चलते कई देशों में संपूर्ण रूप से लॉकडाउन भी कर दिया गया था, जिससे कि काफी लोगों के पास गुजारे के लिए पैसौं की भी दिक्कत हो गई थी. मुश्किल की इस घड़ी में काफी लोग बढ़-चढ़ कर लोगों की मदद भी कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है अमेरिका के न्यूजर्सी से जहां एक व्यक्ति ने रेस्टोरेंट में महज तीन हजार का खाना खाकर करीब 75000 हजार रुपए की टिप (Tip) रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को दी. जब रेस्टोरेंट की कर्मचारियों को इस बात का पता चला तो उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए. रेस्तरां द स्टारविंग आर्टिस्ट के मालिक आरनोल्ड टेक्सेरा ने कहा, ये हमारे नियमित ग्राहक हैं और 2001 से लगातार हमारे रेस्तरां में आते हैं.

टेक्सेरा ने कहा, ग्राहक और उनके परिवार ने अपना खाना खाया और बिना एक शब्द कहे वहां से चले गए. जब उन्हें सर्व करने वाली वेटर ने उनके द्वारा दिया गया टिप देखा तो वो भावुक होकर रोने लगी. उसके बाद एक और कर्मचारी रोने लगा. बाद जब मैंने टिप और उसके साथ लिखा हुआ एक नोट पढ़ा तो मुझे भी रोना आ गया. उसके नोट को पढ़कर मैं इस संकटपूर्ण समय में उनकी उदारता देखकर काफी भावुक हो गया. ग्राहक ने टिप के साथ एक नोट छोड़ा जिसमें उन्होंने लिखा कि इस चुनौतीभरे समय में काम करते रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. हम आपके स्वादिष्ट भोजन, गर्माहट भरी मुस्कान और शानदार वातावरण के लिए बहुत आभारी हैं. हम चाहते हैं कि आप जानें कि हम आप सभी की बहुत सराहना करते हैं. अब द स्टारविंग आर्टिस्ट न होता तो गर्मियां इतनी अच्छी नहीं बितती. उन्होंने नोट के अंत में इस टिप को सभी कर्मचारियों के बीच बांटने को कहा. रेस्तरां के मालिक ने खुद को छोड़कर सभी कर्मियों के बीच इस राशि को बांट दिया.

ये भी पढ़ें: चीन का वो खूनी दरिंदा जिसे लोगों को मारने में आता था मजा, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे



महामारी ने काफी नुकसान पहुंचाया
टेक्सेरा ने कहा, महामारी के दौरान मार्च में जब रेस्तरां बंद हुआ था तब मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं इसे दोबारा खोल पाऊंगा. रेस्तरां को महामारी के कारण काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. अब भी हम सामान्य की तुलना में सिर्फ आधा ही कमा पा रहे हैं. इस टिप से मानवता में हमारा विश्वास और बढ़ जाएगा. इससे हमें काफी खुशी हुई है कि हम अच्छा काम कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading