लाइव टीवी

10 साल में भी खराब नहीं हुआ मैक डॉनल्ड्स का ये बर्गर, देखने वाले हैरान

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 10:17 AM IST
10 साल में भी खराब नहीं हुआ मैक डॉनल्ड्स का ये बर्गर, देखने वाले हैरान
10 साल के बाद भी ये बर्गर सड़ा नहीं है

अब ये बर्गर वहां के एक होटल में रखा है, जिसे देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं. होटल का दावा है कि ऑन लाइन इसे हर रोज़ चार लाख से ज्यादा लोग देखते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 10:17 AM IST
  • Share this:
आईसलैंड (Iceland ) में एक दशक पहले मैक डॉनल्ड्स (Mc Donald's) ने अपना कारोबार समेट लिया था. साल 2009 में कंपनी ने अपने आखिरी आउटलेट को हमेशा के लिए बंद कर दिया था. आज इस आउटलेट को बंद हुए 10 साल हो गए हैं, लेकिन अभी भी आखिरी ऑर्डर में खरीदा गया बर्गर (Burger) वहां जस का तस पड़ा है. हर कोई इस बात को लेकर हैरान है कि आखिर अभी तक ये सड़ा क्यों नहीं है.

ये कहानी बड़ी ही दिलचस्प है. दरअसल आईसलैंड के एक स्थानी निवासी हिजोर्टर स्मैरैसन को जब पता चला कि अमेरिकी कंपनी मैक डॉनल्ड्स का आखिरी दिन है तो उन्होंने बर्गर का ऑर्डर दे दिया. उसने इसे खाने के बजाए हमेशा के लिए रखने का फैसला कर लिया, जिससे कि मैक डॉनल्ड्स को याद रखा जाए. दरअसल स्मैरैसन को किसी ने कहा था कि मैक डॉनल्ड्स का खाना कभी सड़ता नहीं है.


Loading...

शरुआत में तो उसने इस बर्गर को अपने गराज में रखा लेकिन बाद में उसने इसे आईलैंड के नैशनल म्यूजिम को दे दिया. अब ये बर्गर वहां के एक होटल में रखा है. जिसे देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं. होटल का दावा है कि ऑन लाइन इसे हर रोज़ चार लाख से ज्यादा लोग देखते हैं.

खास बात ये है कि 10 साल के बाद भी ये बर्गर सड़ा नहीं है. साल 2013 में मैक डॉनल्ड्स ने दावा किया था कि अच्छे मौसम मे उनका बर्गर खराब नहीं होता. आईसलैंड में फूड साइंस के एक प्रोफेसर के मुताबिक मॉइस्चर न होने होने की वजह से ये बर्गर अभी तक खराब नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- Success Story: बार-बार फेल होने वाला ये स्‍टूडेंट बना UPSC टॉपर, जानिये कैसे

दुती चंद ने KBC में सुनाई दर्द की दास्‍तां, सहवाग और अमिताभ बच्‍चन हुए भावुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 9:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...