अपना शहर चुनें

States

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलते ही अमेरिका का बदला रुख! व्हाइट हाउस ने PM मोदी सहित छह ट्विटर हैंडल को किया अनफॉलो

डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कराया शांति पाठ
डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कराया शांति पाठ

भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मांगने के दौरान व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया (social media) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) समेत 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 11:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) से निजात पाने के लिए अमेरिका (America) ने पहले भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा (Hydroxychloroquine medicine) मांगी. ऐसा प्रतीत होता है कि भारत ने जब आगे बढ़कर अमेरिका को दवा भेज दी है, उसके बाद से व्हाइट हाउस (White House) का रुख ही बदल गया है. बताया जाता है कि भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मांगने के दौरान व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया (social media) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) समेत 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था. दवा मिलने के कुछ दिनों बाद ही एक बार फिर व्हाइट हाउस ने इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है.

वैज्ञानिकों ने दावा किया था कि भारत में तैयार हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा कोरोना से लड़ने में सक्षम है और वायरस का असर तेजी से खत्म कर देती है. इसके बाद से दुनियाभर के देशों में इस दवा की मांग बढ़ गई. इस दवा को मांगने के लिए खुद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी. बताया जाता है कि जिस समय दोनों देशों के बीच इस दवा को लेकर बात चल रही थी उस वक्त व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने कई भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया.

व्हाइट हाउस ने भारत के जिन ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल हैं. इनके साथ ही भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था. बताया जाता है कि अब इन सभी हैंडल को एक बार फिर अनफॉलो कर दिया गया है.



इसे भी पढ़ें :- ट्रंप ने कहा- कोरोना वायरस से हुए नुकसान के लिए चीन से वसूलेंगे 12 लाख करोड़
अब केवल 13 ट्विटर हैंडल को ही फॉलो करता है व्हाइट हाउस
बताया जाता है भारत से कोरोना की दवा मांगने के दौरान व्हाइट हाउस की ओर से 19 ​ट्विटर हैंडल को फॉलों किया जाता था, जिसमें से 6 भारतीय ​ट्विटर हैंडल थे. लेकिन अब व्हाइट हाउस केवल अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया है. व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज