सुशांत सिंह राजपूत से प्रभावित पाकिस्तानी युवक ने पत्नी को गिफ्ट किया चांद का टुकड़ा

फोटो सौ. (ट्विटर से स्क्रीनशॉट)
फोटो सौ. (ट्विटर से स्क्रीनशॉट)

भारत के दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित होकर पाकिस्तान (Pakistan) के युवक ने अपनी पत्नी को शादी के तोहफे के रूप में चांद (Moon) पर एक प्लॉट खरीदकर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के रावलपिंडी शहर निवासी एक युवक ने शादी के तोहफे (Gift) के रूप में पत्नी को चांद (Moon) पर एक प्लॉट खरीदकर दिया. जी हां, शोएब अहमद ने चांद पर 'सी ऑफ वेपोर' यानी भाप का समुद्र नामक जगह प एक प्लॉट खरीदा है. उसे इसकी प्रेरणा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) से मिली. उसने इसे इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से 45 डॉलर में खरीदा.

सुशांत ने साल 2018 में चांद पर 'सी ऑफ मस्कोवी' नामक जगह पर एक भूखंड खरीदा था. शोएब की पत्नी मदीहा ने कहा कि जब उन्होंने शादी पर मिले इस अनोखे तोहफे के बारे में अपने दोस्तों को बताया तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ. पहले सबको यह मजाक लगा, लेकिन दस्तावेज दिखाने पर उन्हें विश्वास हो गया. सुशांत के अलावा शाहरुख खान और हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज सहित कई अन्य हस्तियां चांद पर प्लॉट खरीद चुकी हैं. पाकिस्तान के इस दंपति को चांद पर प्लॉट खरीदने संबंधी दस्तावेज यूएस पोस्टल सर्विस के जरिये उनके घर भेजे गए.

ये भी पढ़ें: भारत की आपत्ति के बावजूद नहीं माना पाकिस्तान, 15 नवंबर को होंगे गिलगित-बाल्टिस्‍तान चुनाव




ज्यादा नहीं है चांद पर जमीन की कीमत
बता दें इससे पूर्व, बिहार के बोध गया निवासी कारोबारी नीरज कुमार ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी थी. उन्होंने कहा कि चांद पर जमीन की कीमत ज्यादा नहीं है लेकिन इसे खरीदने की प्रक्रिया बहुत जटिल है. उन्होंने अमेरिका की सोसायटी 'लूना सोसायटी इंटरनेशनल' से संपर्क किया था और अक्तूबर 2019 में एक एकड़ जमीन खरीदने की अर्जी लगाई थी. उस वक्त उन्होंने जमीन के लिए करीब 48 हजार रुपये चुकाए थे. ऑनलाइन दस्तावेज जमा करवाने के बाद उन्हें 4 जुलाई, 2020 को मैसेज मिला कि उनका काम हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज