लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर VIRAL हो रही है ब्रा पहनने वाली भेड़ की तस्वीर, ये है इसके पीछे की कहानी

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 7:52 PM IST
सोशल मीडिया पर VIRAL हो रही है ब्रा पहनने वाली भेड़ की तस्वीर, ये है इसके पीछे की कहानी
भेड़ को एक बीमारी के चलते मालिक किसान ने पहनाई थी ब्रा (फोटो- Franklin Vets Lifestyle Farms)

इन तस्वीरों (Photos) को सबसे पहले फ्रैंकलिन वेट्स लाइफस्टाइल फार्म्स (Franklin Vets Lifestyle Farms) ने पोस्ट किया था. तस्वीर पोस्ट किए जाने पर इसका कैप्शन लिखा गया था, 'ब्रा में भेड़ (Sheep in a bra)! तस्वीर के लिए ऐसा जबरदस्ती नहीं किया गया है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 7:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जानवरों के लिए विशेष तौर पर आयोजित किए जाने वाले फैशन शो (Fashion Show) की तस्वीरों में आपने उनको अलग-अलग पोशाकों में देखा होगा. ऐसे जानवरों की तस्वीरें लोगों को खूब भाती हैं. ऐसी ही ब्रिटेन (Britain) की एक भेड़ की तस्वीर आजकल सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral) हो रही है. खास बात यह भी है कि यह तस्वीर किसी खास फैशन शो की नहीं है बल्कि एक आम भेड़ की है. कहा जा रहा है कि इसे इस भेड़ के किसान (Farmer) मालिक ने खींचा है.

इन तस्वीरों (Photos) को सबसे पहले फ्रैंकलिन वेट्स लाइफस्टाइल फार्म्स (Franklin Vets Lifestyle Farms) ने पोस्ट किया था. तस्वीर पोस्ट किए जाने पर इसका कैप्शन लिखा गया था, 'ब्रा में भेड़! तस्वीर के लिए ऐसा जबरदस्ती नहीं किया गया है.'

भेड़ की बीमारी के चलते मालिक किसान ने किया था ऐसा
इस तस्वीर से जुड़ी एक खबर में बताया गया कि 'रोज' नाम की एक भेड़ गर्भवती (Pregnant) थी और गर्भ के भारी वजन ने उसके सस्पेंसरी लिगामेंट्स को नुकसान पहुंचा दिया था. उसका भारी अंग ऐसे में उसकी बॉडी से लटक रहा था. अंग इतना ज्यादा लटक गया था कि वह जमीन में नीचे छू रहा था. ऐसे में अगर उसके लिए कुछ नहीं किया जाता तो यह भेड़ की मौत का कारण बन सकता था.

सोशल मीडिया पर लोगों ने भेड़ और उसके मालिक के बारे में दी यह प्रतिक्रिया
ऐसे में इस कहानी को जानने के बाद लोग न सिर्फ फेसबुक (Facebook) पर इस भेड़ के स्टाइल को पसंद कर रहे हैं बल्कि उसकी देखभाल के लिए अपनाए गए इस तरीके को भी अपना समर्थन दे रहे हैं. एक फेसबुक यूजर ने इस तरीके की तारीफ करते हुए लिखा है, "वह यानी भेड़ बहुत भाग्यशाली है और उसका मालिक महान है."

एक अन्य फेसबुक यूजर ने इस बारे में लिखा, "मैं आपसे कह सकता हूं कि आप अपने पालतू जानवरों (Pets) से प्यार करते हैं. हमें आपके जैसे और किसानों की जरूरत है."

एक और फेसबुक यूजर ने लिखा, "ऐसा करने के बारे में पहले कभी नहीं सुना, खैर मैं एक शहरी हूं. बेचारी मां के लिए बेहतरीन आइडिया. खुश हूं कि मेमने (Lambs) स्वस्थ और सुरक्षित हैं.:"

यह भी पढ़ें: क्यों मनाते हैं कब्रिस्तान में जश्न, कैसे आयेगा Good luck...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर