• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ह्यूस्टन: 5 साल की बच्ची ने रोते हुए पूछा- क्या आप हमें गोली मार देंगे? पुलिस अधिकारी ने दिया ये जवाब...

ह्यूस्टन: 5 साल की बच्ची ने रोते हुए पूछा- क्या आप हमें गोली मार देंगे? पुलिस अधिकारी ने दिया ये जवाब...

ह्यूस्टन में 5 साल की बच्ची को चुप करवाता पुलिस अधिकारी (फाइल फोटो)

ह्यूस्टन में 5 साल की बच्ची को चुप करवाता पुलिस अधिकारी (फाइल फोटो)

3 जून को अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस हिरासत में मौत के बाद अमेरिका में हजारों लोगों ने शांतिपूर्वक मार्च किया था. इन प्रदर्शनकारियों ने 46 वर्षीय अफ्रीकी-अमेरिकी फ्लॉयड को श्रद्धांजलि दी.

  • Share this:
    ह्यूस्टन. जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत को लेकर दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी बीच एक दिल की छू जाने वाला वीडियो (Video) सामने आया है, जहां एक पुलिस अधिकारी 5 साल की डरी हुई बच्ची को बहुत प्यार से समझा रहा है कि वे लोग उनकी सुरक्षा के लिये यहां हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 5 साल की बच्ची विरोध प्रदर्शन को देखकर बहुत डरी हुई है और पुलिस अधिकारी से पूछती है कि क्या आप हमें गोली मार देंग? इस पर पुलिस अधिकारी बहुत प्यार से उसे समझाता है कि हम यहां आपको तकलीफ पहुंचाने के लिये नहीं आए हैं.

    इस वीडियो को ह्यूस्टन की रहने वाली 5 साल की बच्ची सिमोन बार्टी के पिता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है. साइमन बी ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ह्यूस्टन में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर 3 जून को विरोध प्रदर्शन किया गया था. जब उसकी बेटी ने पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प को देखा तो वह बेहद डर गई और रोने लगी.



    साइमन ने लिखा, 'जब मेरी बेटी रो रही थी तो एक पुलिस अधिकारी हमारे पास आया और मेरी बेटी से रोने का कारण पूछा. जब मेरी बेटी ने रोते हुए उनसे कहा कि क्या आप हमें गोली मार देंगे? तो पुलिस अधिकारी ने झुक कर मेरी बेटी को प्यार से पकड़ा और कहा कि हम यहां आपको कोई तकलीफ देने नहीं आए हैं. हम यहां आपकी सुरक्षा के लिये यहां आए हैं.'

    फ्लॉयड के परिवार वाले भी मार्च में शामिल
    बता दें, 3 जून को अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद अमेरिका में हजारों लोगों ने शांतिपूर्वक मार्च किया था. इन प्रदर्शनकारियों ने 46 वर्षीय अफ्रीकी-अमेरिकी फ्लॉयड को श्रद्धांजलि दी. उधर, मिनियापोलिस में समेत अमेरिका कई राज्‍यों में हिंसक प्रदर्शन जारी है. इस शांतिपूर्वक मार्च में 60,000 लोगों ने भाग लिया. इसमें फ्लॉयड के घर के 16 सदस्‍य भी शामिल थे. चिलचिलाती धूप में यह मार्च डिस्कवरी से एक मील की दूरी पर ग्रीन पार्क से सिटी हॉल तक निकाला गया. 'हाथ ऊपर करो, गोली मत चलाना' और 'कोई न्याय नहीं, कोई शांति नहीं' नारे के साथ लोगों ने मार्च किया.

    शहर के कई नेताओं और अधिकारियों ने लिया भाग
    रैपर ट्रा थ ट्रूथ और बन बी द्वारा आयोजित इस मार्च में शहर के कई नेताओं और अधिकारियों ने भाग लिया. इसमें मेयर सिल्वेस्टर टर्नर, कांग्रेस नेता शीला जैक्सन ली, लिजी फ्लेचर और सिल्विया गार्सिया और कांग्रेस के सदस्‍य अल ग्रीन शामिल थे. लेकवुड चर्च के पादरी जोएल ओस्टीन ने फ्लॉयड के परिवार के सदस्यों के साथ प्रार्थना की। भीड़ ने घुटने टेक कर ह्यूस्टन व्यक्ति की याद में 30 सेकंड के लिए मौन रखा. इस मौके पर फ्लॉयड के भाई-बहन ने कहा कि 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि हमारे भाई के लिए हमारे पास बहुत से लोग होंगे.' रैपर बन बी ने इस मार्च का नेतृत्व किया। मार्च में उसने कहा 'उसका नाम क्या है' ? और भीड़ ने जवाब दिया, 'जॉर्ज फ्लॉयड.'

    ये भी पढ़ें: Corona वैक्सीन तैयार होने पर इसे दी जाएगी 'ग्लोबल पब्लिक गुड्स' की मान्यता: चीन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज