लाइव टीवी

स्पेन की प्रिंसेज मारिया की कोरोना वायरस से मौत, देश में अब तक 5982 मौतें हुई

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 10:46 AM IST
स्पेन की प्रिंसेज मारिया की कोरोना वायरस से मौत, देश में अब तक 5982 मौतें हुई
सपने की प्रिंसेज मारिया टेरेसा की कोरोना वायरस से मौत.

मारिया (Maria Teresa) के भाई और प्रिंस सिक्स्तो एनरिक दे बॉरबॉन ने एक फेसबुक (Facebook) पोस्ट के जरिये अपनी बहन की मौत की जानकारी साझा की. दुनिया के किसी भी शाही परिवार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से ये पहली मौत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
मैड्रिड. स्पेन (Spain) के राजा फिलिप-IV (King Felipe IV) की चचेरी बहन और बॉरबॉन-पार्मा की प्रिंसेज मारिया टेरेसा (Maria Teresa) की शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से मौत हो गयी. 86 वर्षीय मारिया गुरुवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं और बीते तीन दोनों से वेंटिलेटर पर थीं. दुनिया के किसी भी शाही परिवार में कोरोना वायरस से ये पहली मौत है.

मारिया के भाई और प्रिंस सिक्स्तो एनरिक दे बॉरबॉन ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी बहन की मौत की जानकारी साझा की है. मारिया का अंतिम संस्कार आने वाले शुक्रवार को मैड्रिड में किया जाएगा. इस फेसबुक पोस्ट के मुताबिक मारिया की मौत पेरिस में हुई है.

स्पेन में हालत हैं ख़राब
स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 844 लोगों की मौत होने के बाद इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 5,982 हो गई है. हालांकि स्पेन सरकार के अधिकारियों ने बताया कि देश में कोरोना थर्ड स्टेज पार कर चुका है और जल्द ही मामलों में कमी आना शुरू हो जाएगा. सरकार ने बताया कि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 73 हजार से अधिक हो गई है. पूरी दुनिया में इटली के बाद स्पेन में कोरोना वायरस से सर्वाधिक मौत हुई हैं. इटली में इस वायरस से 5,982 लोगों की मौत हो चुकी है.



स्पेन में रोजाना औसत आठ हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन नए संक्रमण के मामलों में कमी आने के संकेत दिख रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि लगता है कि महामारी अपने चरम पर है. मैड्रिड सबसे बुरी तरह से प्रभावित क्षेत्र है, जहां 2,757 लोगों की मौत हो चुकी है और 21,520 लोग इससे संक्रमित है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आपात मामलों के समन्वयक फर्नांडो सिमोन ने कहा, 'संक्रमण के नए मामलों में कमी आ रही है या इनकी संख्या कुछ हद तक स्थिर हो रही है.' उन्होंने कहा कि यह इस बात का संकेत है कि आंकड़े अपने चरम पर पहुंचने के नज़दीक है. हालांकि सिमोन ने कहा कि देश में आईसीयू पर बढ़ रहा दबाव चिंता की बात है.



ये भी देखें:

Coronavirus: किसी सोसायटी या इलाके में पॉजिटिव केस मिलने पर ऐसे डील कर रहा है प्रशासन

Coronavirus: घबराएं नहीं! भारत में संक्रमितों के बचने की उम्‍मीद है 97.8%

अच्‍छी खबर: कोरोना वायरस में नहीं हो रहा म्‍यूटेशन, दवा या वैक्‍सीन बनने पर लंबे समय तक होगी कारगर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ब्रिटेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 10:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading