दंपत्ति जिसे समझ रहा था एक मामूली कटोरा, जब पता चली उसकी कीमत तो उड़ गए होश

फोटो सौ. (इंस्टाग्राम- kollerauctions)

फोटो सौ. (इंस्टाग्राम- kollerauctions)

स्विटरलैंड (Switzerland) में एक दंपत्ति की किस्मत उस समय चमक उठी जब उन्हें पता चला कि जिस कटोरे (Bowl) को वे लोग साधारण समझ कर उस पर टेनिस बॉल रखते थे, उसकी कीमत करोड़ों में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 3:45 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. हमारे घर में ज्यादातर पुराने चीज पड़ी होती हैं, जिसे हम साधारण सी चीज समझकर किसी कोने में रख देते हैं. असल में हमें उन पुरानी चीजों की कीमत का एहसास नहीं होता. ऐसा ही कुछ स्विट्जरलैंड (Switzerland) के एक दंपत्ति के साथ हूआ. उनके पास एक पुराना सा कटोरा था, जिसे वे एक साधारण सा कटोरा (Bowl) समझ रहे थे. जब उन्हें उसकी असली कीमत पता चली, तो वे काफी हैरान हो गए. दरअसल, एक बार दोनों चीन घूमने गए थे, जहां उन्होंने एक सुंदर सा पीतल का कटोरा खरीदा था. उस दौरान इस कटोरे की असली कीमत ना इन्हें पता थी और ना कटोरे बेचने वाले दुकानदार को कि आखिर ये कटोरा कितने साल पुराना है. खबरों के अनुसार, जब शख्स ने बताया कि बर्लिन के एक संग्रहालय में उन्होंने इस कटोरे को दिखाया था, लेकिन वहां उन्हें इसे प्रदर्शनी में रखने से मना कर दिया गया.

खबरों के अनुसार, जब शख्स ने बताया कि बर्लिन के एक संग्रहालय में उन्होंने इस कटोरे को दिखाया था, लेकिन वहां उन्हें इसे प्रदर्शनी में रखने से मना कर दिया गया. इसके बाद शख्स ने कटोरे को एक ब्रिटिश नीलामी घर को भी कटोरे की फोटो दिखाई, लेकिन उन्होने भी इस कटोरे की नीलामी करने से मना कर दिया. ऐसे में दंपत्ति को लगा कि यह एक मामूली सा कटोरा है, जिसके बाद उन्होंने इसमें टेनिस गेंद रखना शुरू कर दिया.




ये भी पढ़ें: मादा भालू ने अपने बच्चे की खातिर ले लिया शेर से पंगा, Video में देखें फिर हुआ क्या

इसके बाद कुछ समय पहले स्विट्जरलैंड के नीलामी स्पेशलिस्ट्स को कटोरे के बारे में जानकारी मिली, उन्होंने जैसे ही इस कटोरे को देखा वे काफी हैरान हो गए. उन्होंने बताया कि यह करोटा करीब 400 साल पुराना, मतलब 17वीं शताब्दी का है. यह कटोरा बेहद ही दुर्लभ और नायाब है. इसके बाद इसे नीलामी के लिए रखा गया, नीलामी में कटोरे की बोली करीब 34.5 करोड़ रुपये लगाई गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज