ताइवान में पतंग के साथ हवा में उड़ती रही तीन साल की बच्ची, आई मामूली खरोंच

ताइवान में पतंग के साथ हवा में उड़ती रही तीन साल की बच्ची, आई मामूली खरोंच
ताइवान में पतंग के साथ हवा में उड़ती हुई तीन साल की बच्ची

ताइवान में पतंग उत्सव (International Kite Festivals) के दौरान तीन साल की बच्ची एक दैत्याकार पतंग (Monster Size Kite) में फंस गई और आकाश में दूर चली गई और उड़ती रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
ताइपे. ताइवान में पतंग उत्सव (International Kite Festivals) के दौरान एक आतंकित करने वाली घटना घटी. एक घटना के दौरान एक तीन साल की बच्ची एक दैत्याकार पतंग (Monster Size Kite) में फंस गई और आकाश में दूर चली गई और उड़ती रही. बच्ची को जमीन पर उतारने के बाद उसे तत्काल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. बच्ची की देखभाल के लिए उसके साथ उसकी मां और पतंग उत्सव के कर्मचारी हॉस्पिटल में मौजूद है. बच्ची को बहुत ही मामूली चोट आई है. बच्ची को चेहरे और गर्दन पर मामूली खरोंच आई है.

ताइपे में अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव के दौरान हुआ यह हादसा

ताइपे के दक्षिण में ​हशिंचू शहर में अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव के दौरान यह अजीबोगरीब घटना घट गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह दिख रहा है कि कुछ लोग लंबी पूंछ वाली पतंग उड़ाने के लिए कुछ लोग तैयार खड़े हैं. पतंग कुछ ही देर में तेज हवा के साथ उड़ती जा रही है.



धागे में उलझकर उड़ती रही बच्ची
पंतग उड़ाने वाले यह देखकर नहीं रूके कि उनके धागे में एक बच्ची उलझकर उड़ती जा रही है. बच्ची ने पतंग की पूंछ पकड़ रखी है. हालांकि यह वीडियो में साफ नहीं हो पा रहा था कि पतंग जमीन से कितना दूर है और किस तरह उसने इसे पकड़ रखा है.

करीब 30 सेकेंड तक हवा में उड़ती रही बच्ची

वीडियो में बच्चे की चीखने की आवाज सुनाई दे रही है. बच्ची चीखती जा रही है और आकाश में दूर चली जा रही है. बच्ची करीब 30 सेकेंड तक हवा में उड़ती रही जबतक कि उसे नीचे नहीं उतार लिया गया.

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रथम प्रधानमंत्री की प्रतिमा गिराई, पुलिस फंड बंद करने की मांग की 

डेमोकैट्स ने कहा- ट्रंप ना करें विस्कोन्सिन का दौरा, वे बोले, 'एकजुटता' है इसका जवाब

बच्ची को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है. फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए ताइपे के मेयर लिन चिंन चाइन ने इस घटना के लिए माफी मांगी है और यह कहा है कि हम पतंगोत्सव देखने आए लोगों की सुरक्षा के लिए तत्काल फेस्टिवल को बंद कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज