लाइव टीवी

2000 हजार नूडल्स से बना एक अनोखा प्ले-हाउस, सोशल मीडिया पर हो रहा खूब वायरल

News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 11:43 AM IST
2000 हजार नूडल्स से बना एक अनोखा प्ले-हाउस, सोशल मीडिया पर हो रहा खूब वायरल
चीन के जिलिन प्रांत के ह्यूडियन काउंटी में रहने वाले झांग ने नूडल्स से घर बनाकर सारी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है. कैसा है नूडल्स से बना घर.

चीन के जिलिन प्रांत के ह्यूडियन काउंटी में रहने वाले झांग ने नूडल्स से घर बनाकर सारी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है. कैसा है नूडल्स से बना घर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 11:43 AM IST
  • Share this:
चीन. लोग हमेशा से रेत, ईट, सीमेंट से अपना घर बनाते हैं, उत्तर चीन के जिलिन प्रांत के ह्यूडियन काउंटी में रहने वाले झांग ने नूडल्स से घर बनाकर सारी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है. उसने नूडल्स का इस्तेमाल कर एक प्लेहाउस बनाया, प्ले हाउस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं, जिसकी खबर पूरी दुनिया में फैल गई और यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

कैसी है प्ले हाउस की बनावट
2000 एक्सपायर्ड हो चुके पैकेट्स का इस्तेमाल कर इसे बनाया गया है. ये एक मीटर चौड़ा, 2 मीटर लंबा है, इसे कुल 4 स्क्वायर मीटर में तैयार किया गया है. झांग ने इसमें छोटी-छोटी खिड़कियां भी बनाई हैं जिससे रोशनी अंदर आ सके. बेकार हो चुके नूडल्स के पैकेट्स को ग्लू से जोड़ कर इस तरह का प्लेहाउस तैयार किया गया है. झांग ने बताया कि ये पैकेट बेकार हो जाते और कचरे में डाल दिए जाते इसलिए मैंने इनका यूज करने का सोचा.

कहां से मिले इतने नूडल्स

झांग ने बताया कि उनका एक दोस्त जो नूडल्स का कारोबार करता है उससे उन्हें ये नूडल्स मिले. जब झांग को पता चला की खराब हो चुके इन नूडल्स के पैकटों को उसका फेंकना चाहता है तो मैंने उसे ऐसा करने से रोक दिया. एक्सपायर हो चुके नूडल्स का एक पूरा बैच उसके पास था. मैंने इन्हीं नूडल्स के पैकटों की मदद से इस घर को बनाना शुरू किया और इतना बड़ा बनाया कि इसमें आराम से सोया भी जा सकता है. इतना ही नहीं जब झांग का बेटा होगा तो वो उसके साथ यहां खेल भी सकेंगे.

क्यों बनाया झांग ने नूडल्स का घर
झांग की वाइफ प्रेग्नेंट हैं और जल्द ही वह बच्चे को जन्म देने वाली हैं. उसने सोचा कि वह अपने बच्चे के जन्म पर उसे यह गिफ्ट में देगा. उसने बताया कि जब वह उसे बना रहा था तो उसके मन में अपने होने वाले बच्चे का ख्याल था. झांग की वाइफ भी इस प्लेहाउस को देख कर बहुत खुश है. झांग की पत्नी का कहना है कि उसके पति ने बहुत ही क्रिएटिव काम किया है.
Loading...

सोशल मीडिया पर लोग इसे देखकर कमेंट्स कर रहे हैं, किसी ने पॉजिटिव कमेंट किये और कुछ लोगों ने नेगेटिव कमेंट्स भी किये हैं. इस व्यक्ति ने इसे क्रिएटिविटी का बेहतरीन नमूना कहा और दूसरे ने इसे जैंग को एक गैरजिम्मेदार पिता कहा जो खराब नूडल्स से बने प्लेहाउस के जरिए अपने बेटे के स्वास्थ्य को खतरे में डाल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि उनका बेटा इस प्ले हाउस में खेलते हुए बड़ा होगा, अगर वो इन खराब नूड्लस को या ग्लू को खा ले तो क्या होगा.

ये भी पढ़ें : क्या है कुंए में पड़े प्लास्टिक के बैगों का रहस्य, जिनमें निकले 29 शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...