अपना शहर चुनें

States

डॉगी को बचाने के लिए महिला ने ले लिया अजगर से पंगा, सोशल मीडिया Photos वायरल

फोटो सौ. (फोसबुक- Sunshine Coast Snake Catchers 24/7)
फोटो सौ. (फोसबुक- Sunshine Coast Snake Catchers 24/7)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक महिला ने खतरनाक अजगर (Python) के हमले से अपने पालतू कुत्ते को बचाया. इसके लिए उस महिला ने अपनी जान की बिल्कुल भी परवाह नहीं की. फिलहाल उनका कुत्ता बिल्कुल ठीक है और धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
क्वीन्सलैंड. जानवरों में कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा दोस्त और वफादार पालतू जानवर होता है. इसके तमाम उदाहण आए दिन देखने को मिलते हैं. इसीलिए कई बार मालिक भी अपने इस प्यारे से डॉगी (Dog) के लिए खतरनाक से खतरनाक जानवर से भिड़ जाते हैं. इसी तरह का एक वाकया ऑस्ट्रेलिया (Australia) में देखने को मिला, जब क्वींसलैंड (Queensland) में एक पालतू कुत्ते (Pet Dog) को अजगर ने अपना निवाला बनाना चाहा, जिसके लिए अजगर ने कुत्ते को गर्दन समेत पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया.

जब कुत्ते की मालकिन को उसकी आवाज सुनाई दी तब उन्हें इस बारे में पता चला कि उनके कुत्ते को किसी अजगर ने अपने चुंगल में ले लिया है. उसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की अजगर से भिड़ गईं. इस घटना की कुछ तस्वीरें इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. जानकारी के मुताबिक, क्वींसलैंड सनशाइन कोस्ट में रहने वाली केली मॉरिस के पालतू कुत्ते के साथ ये हादसा हुआ.

दरअसल, केली के पास एक दस सप्ताह का कुत्ता है. उन्होंने उसका नाम वैली रखा है. एक दिन दो मीटर लंबे एक अजगर ने वैली को दबोच लिया. जैसे ही अजग ने वैली को दबोचा वह जोर-जोर से भौंकने लगा. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, केली को जैसे ही वैली की आवाज सुनाई दी वह मौके पर पहुंच गईं जहां उन्होंने देखा कि एक कार्पेट अजगर ने वैली की गरदन जकड़ ली है और वह उसे निगलने की कोशिश कर रहा है.




ये भी पढ़ें: यहां शौक से समुद्री कीड़ों से बना आमलेट खाते हैं लोग, यकीन मानिए इसे देखना भी है मुश्किल!!

जिसके चलते वैली दर्द से बुरी तरह से कराह रहा है, केली ने बड़ी मुश्किल के अपने पालतू कुत्ते को अजगर चुंगल से निकाला. लेकिन तब तक उसे काफी चोट लग चुकी थी. उसकी गर्दन में काफी चोट आई थी और फेंफड़े भी बुरी तरह से प्रभावित हुए थे. उसके बाद केली उसे एक पशु चिकित्सक के पास लेकर गईं जहां उसे कुछ दर्द निवारक दवाईयां और जख्म सुखाने की इंजेक्शन दिये गए. फिलहाल वैसी की हालत ठीक हो और वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज