लाइव टीवी

इमरान खान पर बड़ा आरोप, कोरोना के सभी मरीजों को PoK में शिफ्ट कर रहा है पाकिस्तान

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 4:06 PM IST
इमरान खान पर बड़ा आरोप, कोरोना के सभी मरीजों को PoK में शिफ्ट कर रहा है पाकिस्तान
इमरान खान सरकार पर कोरोना मरीजों को PoK शिफ्ट करने का आरोप लगा.

PoK के पॉलिटिकल एक्टिविस्ट नासिर अजीज ने आरोप लगाया है कि इमरान सरकार पंजाब और सिंध के कोरोना पीड़ित मरीजों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मीरपुर शहर में शिफ्ट कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या बढ़कर 900 से ज्यादा हो गयी है. इमरान सरकार (Imran Khan) क्वारंटीन कैंपों की बुरी हालत और डॉक्टर्स को मास्क, दस्ताने न मिलने के चलते पहले ही आलोचनाओं से घिरी हुई हैं. ऐसे में कोरोना के मरीजों को PoK (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) शिफ्ट करने के प्लान पर सवाल खड़े हो गए हैं.

PoK के पॉलिटिकल एक्टिविस्ट नासिर अजीज ने आरोप लगाया है कि इमरान सरकार पंजाब और सिंध के कोरोना पीड़ित मरीजों को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मीरपुर शहर में शिफ्ट कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान जानबूझकर देश में कोरोना फैलने दे रहा है जिससे अंतरराष्ट्रीय सहायता हासिल कर सके.

कोरोना के मामले में भी अपना हित देख रहा पाकिस्तान
यूनाइटेड कश्मीर पीपल नेशनल पार्टी के प्रवक्ता नासिर ने आरोप लगाया कि दुनिया भर के देश इस एपिडेमिक से निपटने के लिए जी जान लगाए हुए हैं वहीं पाकिस्तान इसके जरिए भी कर्ज माफ़ी और अंतरराष्ट्रीय सहायता हासिल करना चाहता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एकदम गंभीर नहीं है जबकि कोरोना से साबित किया है कि उससे निपटने में इटली, जर्मनी, फ्रांस और स्पेन जैसे अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाओं वाले देश भी सक्षम नहीं हैं.



PoK में शिफ्ट किए जा रहे मरीज
नासिर ने आरोप लगाया कि इमरान सरकार एक साजिश के तहत देश भर के सभी कोरोना मरीजों को PoK के मीरपुर शहर में शिफ्ट कर रही है. उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में कोरोना के केस सामने आए हैं जबकि PoK में अभी तक सिर्फ एक ही केस आया है. यहां के अस्पतालों में न तो लेबोरेट्री हैं और न ही डॉक्टर और अन्य स्टाफ पर्याप्त मात्रा में हैं. जबकि इसके उलट लाहौर, इस्लामाबाद और कराची में विश्व स्तर के अस्पताल हैं लेकिन फिर भी कोरोना के मरीजों को यहां लाने का मतलब समझ नहीं आ रहा. नासिर ने बताया कि PoK के लोगों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी शुरू कर दिए हैं.

सोमवार को लाए गए कोरोना के 27 मरीज
नासिर ने बताया कि सोमवार को ही पंजाब से 27 कोरोना संक्रमितों को लाकर PoK के मीरपुर में भर्ती किया गया है. इनमें से 13 कोरोना पॉजिटिव हैं और बाकी का टेस्ट कर उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है. नासिर ने कहा कि हमारा पाकिस्तान से सिर्फ इतना सवाल है कि क्या पंजाब और अन्य प्रांतों में PoK के बराबर मेडिकल सुविधाएं मौजूद नहीं हैं? नासिर के मुताबिक उन्होंने इसकी शिकायत WHO, UN और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर दी है और इमरान सरकार को ऐसा करने से रोकने की गुजारिश की है.

ये भी पढ़ें :-

सामने आई कोरोना वायरस की सबसे बड़ी कमजोरी, इन 15 तरीकों से होगा बचाव
सबसे बड़ी बुजुर्ग आबादी वाले जापान का हाल क्यों इटली सरीखा नहीं हुआ
कोरोना के इलाज में ये है ट्रंप की पसंदीदा दवा, दुनियाभर में हो रही है लोकप्रिय
कोरोना वायरस से मरने वालों का नहीं हो पा रहा है अंतिम संस्कार, वेटिंग लिस्ट में हैं लाशें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर