अफगानिस्तान में तालिबान का हमला, रातभर में पुलिस के 22 जवानों की हत्या

एक तरफ तालीबान लगातार हमले कर रहा है वहीं दूसरी तरफ तरफ यह आतंकी संगठन 9/11 हमलों के बाद से जारी तनाव को कम करने के लिए अमेरिका के साथ सीधी बातचीत कर रहा है.

News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 8:30 PM IST
अफगानिस्तान में तालिबान का हमला, रातभर में पुलिस के 22 जवानों की हत्या
प्रतीकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 8:30 PM IST
उत्तरी अफगानिस्तान में सेना के अलग-अलग चेक पोस्ट्स पर हुए तालिबान के हमले में अफगान सेना के 22 जवान मारे गए हैं. इससे पहले पश्चिमी बग्घिस प्रांत में तालीबान से लड़ते हुए करीब 100 जवान अपने पोस्ट से भाग गए थे. तालिबान  के साथ करीब एक सप्ताह तक चली लड़ाई के बाद जवानों ने बॉर्डर क्रॉस कर तुर्कमेनिस्तान में घुसने की कोशिश की थी.

इन दो घटनाओं को अफगानिस्तान की सेना के लिए बड़े झटकों के तौर पर देखा जा रहा है. हाल के सालों में जवानों पर लगातार हमले हो रहे हैं, इन हमलों में कई जवान मारे गए हैं.

क्राइस्टचर्च अटैक: पीड़ितों से मिलने हिजाब पहनकर पहुंचीं PM, कहा- आपने जो देखा वो न्यूजीलैंड नहीं है



एक तरफ तालिबान लगातार हमले कर रहा है वहीं दूसरी तरफ तरफ यह आतंकी संगठन 9/11 हमलों के बाद से जारी तनाव को कम करने के लिए अमेरिका के साथ सीधी बातचीत कर रहा है.

उत्तरी फरयाब प्रांत के प्रांतीय परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद ताहिर रहमानी ने कहा कि आतंकियों ने शनिवार देर रात कैसर जिले के चेक-पॉइंट्स पर हमला कर पुलिस और जवानों को निशाना बनाया. दोनों पक्षों के बीच रविवार सुबह तक गोलीबारी जारी रही.

मसूद अजहर को 'वैश्विक आतंकी' घोषित करने को लेकर चीन को मना रहे हैं US, UK और फ्रांस

रहमानी ने बताया कि हमले में अफगान फोर्सेस के 20 जवान घायल हुए हैं. उन्होंने कहा, "जिले के ज्यादातर हिस्सों में तालिबान ने कब्जा कर रखा है." प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता करीम युरेश ने इस बात की पुष्टि की है कि तालिबान ने फरयाब में कई जगहों पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है, हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी है.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...