अफगान उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी अमरुल्ला सालेह पर हमला, 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अमरूल्ला सालेह के दफ्तर पर रविवार को हुए एक हमले में कम से 20 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में सलेह को कोई चोट नहीं आई.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 12:13 PM IST
अफगान उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी अमरुल्ला सालेह पर हमला, 20 लोगों की मौत
अफगान उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी अमरुल्ला सालेह के दफ्तर पर हमला (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 29, 2019, 12:13 PM IST
अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अमरूल्ला सालेह के दफ्तर पर रविवार को हुए एक हमले में कम से 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हमले में सलेह को कोई चोट नहीं आई, उन्हें सुरक्षित इमारत से निकाल लिया गया. अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नही ली है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने सोमवार को बताया कि राजधानी काबुल में ग्रीन ट्रेंड कार्यालय में हुए हमले में करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए. रहीमी ने बताया कि इमारत के अंदर छह घंटे तक कई बंदूकधारी रहे जिन्हें सुरक्षा बलों ने मार गिराया.

सालेह सुरक्षित इमारत से निकाला गया
उन्होंने बताया कि हमलावरों का संभावित निशाना उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व खुफिया प्रमुख अमरुल्लाह सालेह थे. उन्हें इमारत से निकाल कर एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. इमारत के अंदर से करीब 85 नागरिकों को बचाया गया.

हमले की नहीं ली किसी ने जिम्मेदारी
हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन तालिबान विद्रोही और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों राजधानी में सक्रिय हैं और पूर्व में वहां हमले कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान को लगा ‘तंदूरी चाय’ का चस्का, लोगों में कुछ ऐसी दिखी दिवानगी
First published: July 29, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...