तालिबान के वादे के बाद अफगानिस्तान में फिर बम धमाका, 8 की मौत और 30 घायल

तालिबान के वादे के बाद अफगानिस्तान में फिर बम धमाका, 8 की मौत और 30 घायल
अफगानिस्तान में बम धमाका, 8 की मौत

इस कार बम धमाके (Car Bomb Blast) में 8 लोग मारे गए हैं जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए हैं. ये बम धमाका अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में एक कार के जरिए अंजाम दिया गया था. इस बम धमाके के पीछे तालिबान (Taliban) का हाथ बताया जा रहा है

  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में गुरुवार देर शाम हुए एक कार बम धमाके (Car Bomb Blast) में 8 लोग मारे गए हैं जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए हैं. ये बम धमाका अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में एक कार के जरिए अंजाम दिया गया था. इस बम धमाके के पीछे तालिबान (Taliban) का हाथ बताया जा रहा है हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है.

टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम शहर में बम विस्फोट हुआ है. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'आतंकवादियों ने पुल-ए-आलम शहर में एक कार में बम विस्फोट किया, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए.' अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने कहा कि हमले में मारे गए अधिकतर लोग आम नागरिक थे. प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि जान गंवाने वाले कार सवार वह लोग थे, जिन्हें सुरक्षा चौकी पर जांच के लिए रोका गया था. वहीं, जिस अस्पताल में घायलों को ले जाया गया, वहां मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि बम हमले के घायलों में कई बच्चे भी हैं.

ये भी पढ़ें :-



राफेल तो मिले लेकिन तकनीक नहीं... क्यों घाटे का सौदा है ये?
राफेल विमानों की टेल पर क्यों लिखा होगा RB या BS? क्या है ये कहानी?

तालिबान ने नहीं ली जिम्मेदारी
हमले में महिलाओं और बच्चों की मौत की खबर के बाद तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेने से तत्काल इंकार किया. गौरतलब है कि 28 जुलाई को तालिबान ने कहा था कि वे ईद-अल-अजहा जो कि मुसलमानों के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, के दौरान अफगानिस्तान में तीन दिवसीय युद्धविराम का पालन करेंगे. यह त्योहार शुक्रवार से शुरू होगा और 3 अगस्त को समाप्त होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading